Move to Jagran APP

Chitrakoot: दीवारी व राई नृत्य से वनवासियों ने मोहा लोगों का मन, मनाया वनवासी कल्याण केंद्र का वार्षिकोत्सव

कोरांव विधायक राजमणि कोल ने वनवासी स्वाभिमान के बढ़ाने वाले महापुरुषों को याद करते हुए वर्तमान प्रधानमंत्री की ओर से समाज के उत्थान हेतु संचालित योजनाओं की जानकारी दी। स्वामी वरुण प्रपन्नाचार्य ने वनवासी तथा नगर वासियों के आपसी सौहार्द को बढ़ाने के लिए सहभोज पर जोर दिया।

By hemraj kashyapEdited By: Shivam YadavUpdated: Tue, 08 Nov 2022 04:02 AM (IST)
Hero Image
विधायक ने प्रधानमंत्री की ओर से समाज के उत्थान हेतु संचालित योजनाओं की जानकारी दी।

मानिकपुर, जागरण संवाददाता। कस्बे स्थित वनवासी कल्याण केंद्र का वार्षिकोत्सव और जनजाति गौरव दिवस मनाया गया। भारी संख्या में शामिल जनजातीय लोगों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। दीवारी व राई नृत्य की भी मनमोहक प्रस्तुति हुई। कुलपति कृषि विश्वविद्यालय बांदा के डा. नरेन्द्र सिंह, सीए राज नारायण तिवारी, वन विभाग रेंजर सेवानिवृत्त गोविंद सिंह, कानपुर से सलिल नोमानी और बड़े मठ के महंत स्वामी वरुण प्रपन्नाचार्य ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। 

छात्रावास के बालक बालिकाओं और वनवासी समाज ने लोगों ने दीवारी तथा राई नृत्यों की मनमोहक प्रस्तुतियों दी। पिरामिड की रोमांचक रचनाओं के अलावा तीरंदाजी का भी हैरत अंगेज प्रदर्शन किया। कुलपति डा. सिंह ने पाठा के किसानों तथा वनवासी समाज के विकास के लिए प्रशिक्षण आयोजित करने का आश्वासन दिया। 

वहीं प्रयागराज के कोरांव विधानसभा सीट से विधायक राजमणि कोल ने वनवासी स्वाभिमान के बढ़ाने वाले महापुरुषों को याद करते हुए वर्तमान प्रधानमंत्री की ओर से समाज के उत्थान हेतु संचालित योजनाओं की जानकारी दी। स्वामी वरुण प्रपन्नाचार्य ने वनवासी तथा नगर वासियों के आपसी सौहार्द को बढ़ाने के लिए सहभोज पर जोर दिया।

इस मौके पर शिवशंकर लाल गुप्ता, रामसागर चतुर्वेदी, ममता तिवारी, राजेश पांडेय, राजेश दीक्षित, कमलाकांत, रामचंद्र मिश्रा, संजय सिंह, सूरज दीन, जितेंद्र मोहन शुक्ला, रमाकांत गुप्ता, प्रीति जायसवाल, सत्येंद्र मिश्रा व रामप्रताप मिश्रा रहे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।