Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चित्रकूट में बड़ा हादसा, पत्थर की खदान का मलबा धंसा; कई लोगों के दबे होने की आशंका

Chitrakoot News उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में रविवार को बड़ा हादसा हो गया। भरतपुर के घोड़ा पहाड़ में पत्थर का मलबा अचानक भरभराकर धंस गया। जिसमें जेसीबी ड्राइवर फंस गया है। साथ ही खदान में कई लोगों को दबे होने की आशंका जताई जा रही है। घटनास्थल पर जिलाधिकारी शिवशरणप्पा जी एन और पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह पहुंच गए।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 28 Jul 2024 11:05 AM (IST)
Hero Image
पत्थर की खदान का मालवा धंसा एक की मौत, और के दबे होने की संभावना

जागरण संवाददाता, चित्रकूट। यूपी के चित्रकूट में रविवार को भरतपुर घोड़ा पहाड़ में बड़ा हादसा हो गया। थाना भरतपुर के घोड़ा पहाड़ में पत्थर के खदान का मलवा धंसने से चालक दब गया है। उसकी खोजबीन जारी है।।

थाना भरतपुर के गोंडा पहाड़ में पत्थर की खदान का मलबा धंसने से जेसीबी चालक की दब गया। वह बोल्डर ट्रक में भर रहा था। तभी यह हादसा हुआ। अभी चालक को निकाला नहीं जा सका है। फिलहाल राहत कार्य जारी है। घटनास्थल पर जिलाधिकारी शिवशरणप्पा जी एन और पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह पहुंचे हैं। खदान में और लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है।

यह खदान भाजपा कार्यसमिति सदस्य आनंद त्रिपाठी उर्फ बब्बू की बताई जा रही है। पुलिस ने आसपास के एरिया को सीज कर दिया। राहत कार्य शुरू कर दिया है। जिस खदान में हादसा हुआ है वह पत्थर की गहरी बताई जा रही है।

बताते हैं कि जनपद बांदा थाना अतर्रा के तेरा बा निवासी 25 वर्षीय राकेश कुमार पुत्र लालाराम निषाद रविवार की सुबह करीब छह बजे डंपर में जेसीबी से बोल्डर भर रहा था। तभी अचानक खदान का मलबा धंसने लगा। यह देखकर राकेश जेसीबी केबिन से कूदकर भागने का प्रयास किया लेकिन वह दब गया। अभी उसको खोजा नहीं जा सका है। अभी इस संबंध में कोई अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है।

जिलाधिकारी शिवशरणप्पा जीएन ने बताया कि सदर तहसील क्षेत्रातर्गत सूचना प्राप्त हुई कि थाना भरतकूप मे गोंड़ा खदान मालिक बब्बू त्रिपाठी की खदान में ठेकेदार अवधेश त्रिपाठी द्वारा खनन कार्य कराया जा रहा था। तभी खदान में जेसीबी चालक राकेश कुमार टीला ढहने से दब गया है। जेसीबी, पोकलैंड मशीन के माध्यम से चालक को ढूंढने का रेस्क्यू जारी है मौके पर एंबुलेंस एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौजूद है।

इसे भी पढ़ें: एक्शन में योगी सरकार, वाराणसी नगर निगम के मुख्य कर निर्धारण अधिकारी को किया निलंबित

इसे भी पढ़ें: सपा विधानमंडल दल की बैठक आज, अखिलेश कर सकते हैं नेता प्रतिपक्ष की घोषणा; रेस में ये नाम सबसे आगे