Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chitrakoot: विजिलेंस टीम को देखकर बुजुर्ग को पड़ा दिल का दौरा, परिवार ने लगाया धक्कामुक्की का आरोप

भरतकूप में विद्युत विभाग की विजिलेंस टीम को देखकर 70 वर्षीय बच्छराज मिश्रा की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। परिवार का आरोप है कि टीम ने उनके साथ धक्कामुक्की की। जिससे वह गिर गए। भरतकूप थाना के खुमानीपुरवा मजरा भैंसौधा में मंगलवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे विद्युत विभाग की विजिलेंस टीम प्रभारी उप निरीक्षक के नेतृत्व में गई और विद्युत चोरी की जांच शुरू की।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Tue, 08 Aug 2023 04:05 PM (IST)
Hero Image
भरतकूप में विजिलेंस टीम को देखकर 70 वर्षीय बच्छराज मिश्रा की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।

जागरण संवाददाता, चित्रकूट। भरतकूप क्षेत्र में विद्युत विभाग की विजिलेंस टीम को देखकर 70 वर्षीय बच्छराज मिश्रा की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। हालांकि परिवार का आरोप है कि टीम ने उनके साथ धक्कामुक्की की। जिससे वह गिर गए।

भरतकूप थाना के खुमानीपुरवा मजरा भैंसौधा में मंगलवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे विद्युत विभाग की विजिलेंस टीम प्रभारी उप निरीक्षक नीरज यादव के नेतृत्व में गई और अवर अभियंता विजिलेंस अनिल कुमार और लोड़वारा फीडर के अवर अभियंता महेश कुमार मौर्य अपने लाइन मैन आदि ने विद्युत चोरी की जांच शुरू की।

बताते हैं कि बच्छराज के घर टीम पहुंची और उनसे मीटर चेक कराने के लिए कहा। तभी उनको चक्कर आया और वह जमीन पर गिर पड़े। परिवार में कोहराम मच गया। तमाम ग्रामीण इकट्ठा हो गए तो विजिलेंस टीम वहां से भाग ली। भरतकूप थानाध्यक्ष सुबेदार बिंद फोर्स के साथ पहुंचे।

परिवार के सदस्यों ने बताया कि विजिलेंस टीम जबरदस्ती घर में घुस रही थी। जिसका बच्छराज ने विरोध किया तो टीम के सदस्यों ने उसको धक्का दे दिया। वह गड्ढे में गिर पड़े और उनकी मौत हो गई। वैसे अवर अभियंता महेश कुमार मौर्या का कहना है कि किसी ने भी उपभोक्ता के साथ धक्कामुक्की नहीं की है।

मीटर दिखाते समय उनको चक्कर आया है। उन्होंने ही ग्रामीणों से एंबुलेंस को फोन कराया लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी। भीड़ बढ़ने पर वह चले आए थे। थानाघ्यक्ष का कहना है कि बुजुर्ग की मौत सदमा से हुई है। अभी किसी ने कोई तहरीर नहीं दी है।