Move to Jagran APP

Chitrakoot News: चाय लेकर पहुंची बेटी के उड़ गए होश, फंदे से लटका मिला कारोबारी; साइबर ठगी का मामला

चित्रकूट में एक व्यापारी के खुदकुशी का मामला सामने आया है। दरअसल व्यापारी साइबर ठगों की चंगुल में फंस गया था। ठगों की प्रताड़ना से तंग आकर उसने आत्महत्या कर ली। साइबर अपराधियों ने व्यापारी का अश्लील वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल कर रहे थे। व्यापारी ने 61500 रुपये भी ट्रांसफर किए लेकिन फिर भी ठगों की डिमांड खत्म नहीं हुई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Sat, 12 Oct 2024 08:47 PM (IST)
Hero Image
साइबर ठगों की प्रताड़ना से परेशान मृतक व्यापारी की फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, चित्रकूट। साइबर ठगों की प्रताड़ना से तंग आकर व्यापारी ने फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। लोगों को यह बात तब पता चली, जब उसके मोबाइल फोन को खंगाला गया। साइबर अपराधियों ने वीडियो कॉल का व्यापारी का अश्लील वीडियो बना लिया था और उसी के नाम पर उसे ठग रहे हैं।

यह घटना कोतवाली कर्वी क्षेत्र के स्टेशन रोड गांधीगंज की है। 48 वर्षीय राकेश केसरवानी नमकीन और कुरकुरे का थोक काम करते थे। शुक्रवार की शाम उन्होंने कमरा बंद कर फंदा लगा लिया।

कुछ देर बाद उनकी बड़ी बेटी गुनगुन चाय लेकर पहुंची और दरवाजा खुलवाने के लिए आवाज दी, लेकिन दरवाजा न खुलने पर उसने झांक कर देखा तो होश उड़ गए। पिता फंदे में लटके थे। शोर मचाने पर परिवार के अन्य सदस्य इकट्ठा हो गए। दरवाजा खोलकर राकेश को नीचे उतरा। स्वजन उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, लेकिन मौत हो चुकी थी।

फोन से साइबर ठगी का हुआ खुलासा

भांजे अंकित केसरवानी ने बताया कि मामा राकेश के मोबाइल फोन को खंगाला गया है जिसमें पता चला कि वह साइबर ठगों के चक्कर में फंस गए थे। साइबर ठगों ने 10 अक्टूबर की रात करीब साढ़े नौ बजे वीडियो कॉल किया था, जिसमें एक निर्वस्त्र  महिला थी। मामा से बातें कर रही थी, हालांकि उन्होंने तुरंत कॉल काट दी थी। फिर भी साइबर ठगों के चंगुल में फंस चुके थे। कुछ देर बाद फिर एक कॉल आई और अश्लील वीडियो दिखाते हुए इंटरनेट मीडिया में अपलोड करने की धमकी दी।

यह भी पढ़ें- UP News: दिन ढलते ही शुरू हो जाता पराली जलाने का सिलसिला, ग्रामीणों का सांस लेना हुआ दूभर

रुपये देने के बाद भी खत्म नहीं हुई ठगों की डिमांड

एडिट वीडियो देखकर मामा काफी डर गए थे। रात किसी तरह गुजरी। दूसरे दिन 11 अक्टूबर की सुबह एक व्यक्ति ने कॉल करके खुद को दिल्ली का पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा बताया और मामला रफा दफा के नाम पर रुपये की डिमांड की। इस कॉल के बाद मामा इतने डर गए थे कि एक व्यक्ति के माध्यम से 61500 रुपये साइबर ठगों के खाते में ट्रांसफर कर दिए, लेकिन उसके बाद भी डिमांड खत्म नहीं हुई तो उन्होंने खुदकुशी कर ली।

कोतवाली प्रभारी उपेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि जिला अस्पताल से मेमो आने पर पोस्टमार्टम की कार्रवाई की गई थी। परिवार ने अभी कोई तहरीर दी नहीं है, लेकिन उनके भी सुनने में आया है साइबर ठगी की गई है। यदि कोई तहरीर मिलती है तो कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- यूपी को मिलेंगी सात नई सड़कें, पहली बार पर्यावरण के अनुकूल होंगी; दुर्घटनाओं का खतरा भी होगा कम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें