Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chitrakoot News: च‍ित्रकूट में इटावा डीएम अवनीश राय हुए मिलावटी डीजल के शिकार, बंद हुई कार तो शुरु हुई पेट्रोल पंप की जांच

च‍ित्रकूट में जिलाधिकारी इटावा अवनीश राय भी मिलावटी डीजल के शिकार हो गए। पेट्रोल पंप से डीजल लेने के बाद उनकी कार 100 मीटर भी नहीं चली और बंद हो गई। आखिर में उन्हें अपनी कार छोड़ कर दूसरे वाहन से सफर करना पड़ा। घटना से जनपद में खलबली मची है और जिला पूर्ति विभाग व इंडियन आयल कंपनी के अफसर पेट्रोल पंप के ईंधन की जांच में जुटे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Wed, 06 Dec 2023 02:57 PM (IST)
Hero Image
Chitrakoot News: च‍ित्रकूट में इटावा डीएम अवनीश राय हुए मिलावटी डीजल के शिकार

जेएनएन, चित्रकूट। जिलाधिकारी इटावा अवनीश राय भी मंगलवार की रात संभावित मिलावटी डीजल के शिकार हो गए। पेट्रोल पंप से डीजल लेने के बाद उनकी कार 100 मीटर भी नहीं चल सकी और बंद हो गई। आखिर में उन्हें अपनी कार छोड़ कर दूसरे वाहन से अपना सफर करना पड़ा। इस घटना से जनपद में खलबली मची है और जिला पूर्ति विभाग व इंडियन आयल कंपनी के अफसर पेट्रोल पंप के ईंधन की जांच में जुटे हैं।

बताते हैं कि गाजीपुर के रहने वाले डीएम अवनीश राय अपनी निजी कार से मंगलवार की रात में चित्रकूट होकर इटावा जा रहे थे। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के पहले भरतकूप कस्बे में पड़ने वाले कान्हा इंडियन आयल पंप में उन्होंने अपनी कार में डीजल डलवाया। बमुश्किल 100 मीटर चलने के बाद कार बंद हो गई।

चालक ने बहुत प्रयास किया लेकिन कार फिर स्टार्ट ही नहीं हुई। अवनीश राय ने डीएम चित्रकूट अभिषेक आनंद को फोन सारी बात बताई। थोड़ी देर में भरतकूप थानाध्यक्ष सूबेदार बिंद और जिला पूर्ति अधिकारी आनंद कुमार सिंह मौके पर पहुंचे। आधा घंटे के अंदर दूसरी कार की व्यवस्था कर डीएम अवनीश राय को इटावा भेजा गया।

रात में ही पूर्ति विभाग ने पेट्रोल पंप की जांच की। डीएम अभिषेक आनंद ने टीम बनाकर जांच के आदेश दिए। बुधवार को डीएसओ के नेतृत्व में पूर्ति निरीक्षक दिलीप कुमार व अनुज कुमार, क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी देवनाथ, एसके पांडेय मेजरमेंट और इंडियन आयल कंपनी के सेल्स आफिसर जयेष त्रिपाठी ने फिर बारीकी से जांच पड़ताल की। डीएसओ ने बताया कि डीजल का सैंपल लिया गया है।

रिपोर्ट आने पर तेल में मिलावट आदि के बारे में बता चलेगा। वैसे प्रथम दृष्टया मिलावट जैसी कोई बात सामने नहीं है। आधुनिक तकनीकी की कार है। संभावना है कि कचरा भी आ सकता है। जिससे कार बंद हो गई है। जांच के बाद जो रिपोर्ट आएगी उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Parliament Winter Session 2023: J&K आरक्षण व पुनर्गठन संशोधन पर शाह आज देंगे बयान, लोकसभा में हंगामे के आसार!

यह भी पढ़ें: Philippines Accident: फिलीपींस में हादसे का शिकार हुई यात्रियों से भरी बस, 16 की मौत; आठ लोगों की हालत गंभीर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें