Move to Jagran APP

चित्रकूट में नर्स से सामूहिक दुष्कर्म, विरोध करने पर आंखों में पट्टी व मुंह में कपड़ा ठूंसकर पीटा

Chitrakoot Rape Case चित्रकूट में एक नर्स के साथ हैवानियत की घटना सामने आई है। चार युवकों ने नर्स के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। विरोध करने पर उसकी आंखों में पट्टी बांध दी और मुंह में कपड़ा ठूंस दिया। इसके बाद उसे प्रयागराज-मानिकपुर रेलवे ट्रैक किनारे छोड़कर भाग निकले। पुलिस ने चार अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 27 Oct 2024 07:50 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर
जागरण संवाददाता, चित्रकूट। हैवान थे वे। चार युवकों ने नर्स के दोनों हाथ बांधे, मुंह में कपड़ा ठूंस दिया, आंखों में पट्टी बांध दी और सामूहिक दुष्कर्म किया। विरोध करने पर पीटा भी। इसके बाद उसे प्रयागराज-मानिकपुर रेलवे ट्रैक किनारे छोड़कर भाग निकले।

पुलिस को शनिवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे घटना की सूचना मिली। पुलिस का कहना है कि वह बेहोशी की हालत में मिली। हालांकि तहरीर के अनुसार, होश आने पर वह पास में ही काम कर रहे रेलवेकर्मियों के पास पहुंची और अपने हाथ खुलवाए। पीड़िता का प्रयागराज में इलाज चल रहा है। पुलिस ने चार अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

नर्स से तीन युवकों ने किया दुष्कर्म

नर्सिंग होम में काम करने वाली नर्स रोजाना की तरह सुबह करीब पौने नौ बजे घर से ड्यूटी के लिए साइकिल से निकली थी। पुलिस को दी गई तहरीर में बताया गया है कि बरगढ़ कस्बे के पास जंगल के सुनसान रास्ते में एक युवक ने साइकिल के सामने बाइक लगाकर उसे गिरा दिया। इस बीच तीन युवक और आ गए। उन्होंने नर्स के हाथ उसी के दुपट्टे से बांध दिए और घसीट कर रेलवे ट्रैक किनारे ले गए।

शोर न मचा सके इसलिए उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया। चारों युवकों ने उसकी आंख में पट्टी बांध कर दुष्कर्म किया। विरोध करने पर जमकर पीटा और सिर पर पत्थर भी मारा, जिससे वह बेहोश हो गई। कुछ देर बाद होश आने पर युवती काम कर रहे रेलवे कर्मियों के पास पहुंची जिन्होंने उसका हाथ खोला।

पिता ने बताया कि सूचना पर वह पहुंचे और बेटी को पहले उसके नर्सिंग होम ले गए। वहां से सीएचसी मऊ में भर्ती कराया, जहां से स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय प्रयागराज रेफर कर दिया गया। युवती का महिला जिला चिकित्सालय (डफरिन) प्रयागराज में मेडिकल कराया गया है।

सूत्रों के मुताबिक रिपोर्ट में इंटरनल इंजरी सामने आई है। एसपी अरुण कुमार सिंह के मुताबिक मामले की जांच के लिए पुलिस टीम गठित की गई है। युवती से घटनाक्रम के बारे में जानकारी की जा रही है।

छात्रा को अगवा कर किया दुष्कर्म

छात्रवृत्ति फार्म लेने जा रही छात्रा को पड़ोसी युवक ने अगवा कर लिया और उसके साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता के शोर मचाने पर ग्रामीणों ने आरोपित को पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया। हसवा थाना पुलिस ने पाक्सो एक्ट, अपहरण व दुष्कर्म की धारा में मुकदमा दर्ज किया है।

एक गांव की 16 वर्षीय छात्रा क्षेत्र के एक इंटर कालेज में कक्षा 12 की छात्रा है। शनिवार सुबह वह घर से छात्रवृत्ति का फार्म लेने शहर जाने को निकली थी। उसके घर के सामने रहने वाले मो. समीर ने उसे रास्ते से अगवा कर लिया और बाइक से नहर किनारे ले जाकर दुष्कर्म किया। एसओ अरविंद कुमार राय ने बताया कि पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: जिम ट्रेनर ने महिला की हत्या कर शव डीएम आवास के पास गाड़ा, ऐसे खुला राज; पुलिस भी सवालों के घेरे में

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।