Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शिक्षा विभाग समेत 6 हजार कर्मचारियों को नहीं मिला अगस्त माह का वेतन, तकनीकी गड़बड़ी से अटका; RBI से शिकायत

शिक्षक कृषि विभाग के कर्मचारी कलेक्ट्रेट कर्मचारी समेत विभिन्न विभागों के लगभग छह हजार कर्मचारियों का वेतन तीन सितंबर को भेजा गया लेकिन उन कर्मचारियों के खाते में नहीं पहुंचा। शिकायत मिलने के बाद जांच की गई। जांच में तकनीकी गड़बड़ी पाई गई। इसके बाद आरबीआई को इस खराबी को जल्द से जल्द ठीक करने के लिए पत्र लिखा गया।

By SANJAY YADAV Edited By: Riya Pandey Updated: Thu, 05 Sep 2024 06:23 PM (IST)
Hero Image
छह हजार कर्मचारियों के खाते में नहीं पहुंचा वेतन

जागरण संवाददाता, देवरिया। अगस्त माह का वेतन शिक्षा विभाग के अलावा कई विभागों के लगभग छह हजार कर्मचारियों के खाते में तकनीकी कारणों से नहीं पहुंचा है। शिकायत मिलने के बाद जांच हुई और खराबी दूर करने के लिए आरबीआइ को पत्र भेजा गया है। 24 घंटे में इस समस्या का समाधान हो जाने की बात विभाग कह रहा है।

पोर्टल पर ब्योरा अपलोड वालों को ही मिल रहा वेतन

कलेक्ट्रेट, पुलिस, बिजली समेत कई ऐसे विभाग हैं, जिनके कर्मचारियों पर आए दिन भ्रष्टाचार के आरोप लगते रहते हैं। इसलिए उनकी संपत्ति के ब्योरे को ऑनलाइन अपडेट किया जा रहा है। कई कर्मचारियों ने अभी तक इसे अपडेट नहीं किया है। जिनका पोर्टल पर ब्योरा अपलोड कर दिया गया। उनका ट्रेजरी से वेतन भुगतान हो रहा है।

तीन सितंबर को शिक्षक, कृषि विभाग के कर्मचारी, कलेक्ट्रेट कर्मचारी समेत विभिन्न विभागों के लगभग छह हजार कर्मचारियों का वेतन ट्रेजरी से भेजा गया, लेकिन उन कर्मचारियों का वेतन खाते में नहीं पहुंचा। जबकि अगले दिन अन्य कर्मचारियों के खाते में भेजा गया वेतन पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें- देवरिया में नौ युवाओं को मिला अवर अभियंता की नियुक्ति पत्र, सभी का खिल उठा चेहरा

तकनीकी कारण से खातों में नहीं गया रुपया

इसकी शिकायत मिलने के बाद विभाग ने जांच की तो पता चला कि तकनीकी कारणों से कर्मचारियों के खाते में रुपया ही नहीं गया है।

वरिष्ठ कोषाधिकारी अतुल पांडेय ने बताया कि तीन सितंबर को वेतन भेजा गया है। खाते में नहीं पहुंचा है। तकनीकी दिक्कत हुई है। आरबीआइ को पत्र भेजा गया है। जल्द यह ठीक करा लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Circle Rate in UP 2024: देवरिया में जमीन की खरीद-बिक्री के लिए नए सर्किल रेट लागू, बस 31 गांवों का नहीं बढ़ा दाम