Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Deoria News: देवरिया में एंटी करप्शन की टीम का छापा, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी कार्यालय में बाबू-चपरासी घूस लेते गिरफ्तार

उत्‍तर प्रदेश के देवरिया जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी कार्यालय में मेडिकल के भुगतान के लिए मदरसा शिक्षक से पांच हजार रुपये घूस मांगा जा रहा था। इसकी शि‍कायत पर एंटी करप्‍शन टीम ने कार्रवाई की है। एंटी करप्‍शन टीम ने बाबू व चपरासी को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 21 Aug 2024 03:43 PM (IST)
Hero Image
एंटी करप्शन की टीम घूस लेते बाबू को गिरफ्तार कर लिया है। जागरण

 जागरण संवाददाता, देवरिया। विकास भवन कार्यालय स्थित जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी कार्यालय में मेडिकल के भुगतान के लिए मदरसा शिक्षक से पांच हजार रुपये लेते बाबू अमूल यादव व चपरासी प्रदीप मिश्र को एंटी करप्शन की टीम ने बुधवार की दोपहर दबोच लिया। साथ ही अभी पूछताछ कर रही है। टीम की छापेमारी के चलते विकास भवन में खलबली मची रही।

देवरिया जिले के एक मदरसा में तैनात शिक्षक के मेडिकल के भुगतान के लिए कार्यालय में तैनात बाबू अमूल यादव पांच हजार रुपये की मांग कर रहा था। न देने पर भुगतान नहीं दे रहा था। इसकी शिकायत उन्होंने विभिन्न अधिकारियों से भी की, लेकिन गंभीरता से नहीं लिया। इसके बाद उन्होंने एंटी करप्शन टीम से इसकी शिकायत की।

इसे भी पढ़ें- कोचिंग के बालकनी से गिरी प्रतियोगी छात्रा, मौत

शिकायत को संज्ञान में लेकर एंटी करप्शन टीम के प्रभारी शिव मनोहर यादव के नेतृत्व में टीम बुधवार की सुबह कलेक्ट्रेट पहुंची और डीएम दिव्या मित्तल से अनुमति लेने के बाद विकास भवन स्थित कार्यालय में अपना जाल बिछा दी। जैसे ही शिक्षक ने रुपया दिया। वैसे ही बाबू व चपरासी को टीम ने दबोच लिया। एंटी करप्शन टीम के प्रभारी ने बताया कि कार्रवाई चल रही है। जल्द ही इस मामले में मुकदमा दर्ज करा दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें- गोरखपुर शहर से लेकर गांव तक मुस्तैद हुई फोर्स, फ‍िलहाल नहीं दिख रहा भारत बंद का असर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर