Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Deoria News: प्यार किया तो डरना क्या? पति-पत्नी बन दो लड़कियों ने मंदिर में रचाई शादी, कहा- परिवार को नहीं कोई दिक्कत

देवरिया के भगड़ा भवानी मंदिर में दो युवतियों ने अग्नि को साक्षी मानकर मंत्रोच्चार के बीच सात फेरे लेकर आपस में विवाह कर लिया। दोनों युवतियां पश्चिम बंगाल की निवासी हैं। युवतियों का कहना है कि स्वजन की रजामंदी के बाद ही उन्होंने मंदिर में सात फेरे लिए। राखी खुद को पत्नी व जयश्री को पति मान रही है ।

By SANJAY YADAV Edited By: Aysha SheikhUpdated: Tue, 09 Jan 2024 03:02 PM (IST)
Hero Image
Deoria News: प्यार किया तो डरना क्या? पति-पत्नी बन दो लड़कियों ने मंदिर में रचाई शादी

जागरण संवाददाता, देवरिया। मझौलीराज उपनगर के भगड़ा भवानी मंदिर में सोमवार को पश्चिम बंगाल की रहने वाली दो युवतियों ने अग्नि को साक्षी मानकर मंत्रोच्चार के बीच सात फेरे लेकर आपस में विवाह कर लिया। साथ ही विवाह का नोटरी भी तैयार कराया। दोनों आर्केस्ट्रा में नर्तकी हैं। युवतियों का कहना है कि स्वजन की रजामंदी के बाद ही उन्होंने मंदिर में सात फेरे लिए।

आर्केस्ट्रा में नर्तकी के रूप में करती हैं कार्य

पश्चिम बंगाल के अक्षय नगर साउथ 24 परगना की रहने वाली राखी दास व विशाल लक्ष्मीपुर साउथ 24 परगना की रहने वाली जयश्री भाटपाररानी के चनुकी में दो वर्षों से आर्केस्ट्रा में नर्तकी के रूप में कार्य करती हैं। दोनों में प्रेम परवान चढ़ा तो पति-पत्नी की तरह साथ रहने लगीं। राखी खुद को पत्नी व जयश्री को पति मान रही है।

सोमवार को दोनों भगड़ा भवानी मंदिर मझौलीराज में पहुंचीं। राखी दुल्हन के रूप में सजी थी, जबकि जयश्री दूल्हे की पोशाक में पहुंची। दोनों ने वहां मंत्रोच्चार के बीच सात फेरे लिए। राखी ने जयश्री को पति मानकर पैर छूकर आशीर्वाद लिया।

इसके बाद दोनों चनुकी के लिए वापस हो गई। जयश्री ने बताया कि हम दोनों में प्रेम है। दोनों एक साथ रहना चाहती हैं। इसलिए अपने स्वजन से इसके लिए बातचीत की तो स्वजन भी शादी के लिए तैयार हो गए।

ये भी पढ़ें -

UP News: आ गया नया नियम, गाय-भैंस रखने के लिए लेना होगा लाइसेंस; हर साल नवीनीकरण कराना भी जरूरी

UP Teacher Recruitment: नियुक्ति पत्र मिला, पर SC के आदेश का हवाला देकर नहीं होने दी ज्वाइनिंग; अभ्यर्थियों ने जमकर किया हंगामा