Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: किसान की हत्या से दहला देवरिया, पुरानी रंजिश में हुई वारदात; तफ्तीश में जुटी पुलिस

Deoria Murder News घटना देवरिया जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र स्थित ग्राम पीड़रा में हुई है। किसान खेत में लगे मोटर की रखवाली की बात कहकर घर से निकला लेकिन वापस नहीं आया। भोर में स्वजन उनकी तलाश में खेत की ओर गए तो वहां खून से लथपथ शव देख उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। घटना की वजह पुरानी रंजिश बताई जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Sun, 26 Nov 2023 09:59 AM (IST)
Hero Image
हत्या के बाद घटनास्थल पर मौजूद लोग। -जागरण

जागरण संवाददाता, मदनपुर (देवरिया)। उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद के मदनपुर थाना क्षेत्र स्थित ग्राम पीड़रा में खेत की रखवाली कर रहे किसान की हत्या कर दी गई है। घटना का कारण पुरानी रंजिश व जमीनी विवाद बताया जा रहा है। जानकारी होने पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। हत्या में शामिल तीन संदिग्धों का पुलिस हिरासत में होना बताया जा रहा है जिनसे पूछताछ चल रही है। मौके पर क्षेत्राधिकारी मय फोर्स उपस्थित हैं।

यह है पूरा मामला

पीड़रा निवासी चन्द्रशेखर यादव (55 वर्ष) पुत्र राजबल्लभ गांव के सिवाने पर स्थित खेत का पलेवा करने के लिए बोरिंग पर मोटर लगाए हैं। शनिवार की रात मोटर की रखवाली के लिए घर से गए लेकिन वापस नहीं लौटे। रविवार की भोर में स्वजन जब तलाश करते खेत में पहुंचे तो वहां खून से सना शव देख दहाड़े मार कर रोने लगे। सूचना मिलने पर पुलिस बल के साथ थानाध्यक्ष नवीन चौधरी घटनास्थल पर पहुंचे और जांच पड़ताल में जुट गए। क्षेत्राधिकारी अंशुमान श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंच वारदात की जानकारी लिए। पीड़ित पक्ष से मिली जानकारी के आधार पर तीन संदिग्ध को पुलिस पकड़ कर थाने ले आई जहां उनसे पूछताछ चल रही है।

यह भी पढ़ें, Gorakhpur News: ड्यूटी में लापरवाही और जनप्रतिनिधियों से दुर्व्यवहार करने पर JE निलंबित, चेतावनी के बाद भी नहीं सुधरा रवैया

क्या है घटना का कारण

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि बगल के गांव कटियारी के एक व्यक्ति से लंबे समय से जमीनी विवाद चल रहा था। जिसके लिए कई बार दोनों पक्ष आमने- सामने भी हो चुके हैं। किसान की हुई निर्मम हत्या को उसी कड़ी से जोड़ कर देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें, गोरखपुर में बदमाश बेखौफ, फोरलेन पर युवक को चाकू मार लूट ली बाइक; बीच सड़क पर तड़पता रहा खून से लथपथ शख्स

क्या कहती है पुलिस

सीओ रुद्रपुर अंशुमान श्रीवास्तव ने कहा कि दो पक्षों में जमीनी विवाद था। जिसमें यादव पक्ष के एक व्यक्ति की हत्या हो गई है। घटनास्थल पर साक्ष्य एकत्र किया जा रहा है। जल्द ही घटना का पर्दाफाश होगा।