Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Deoria News: लापरवाही की भेंट चढ़ा चार साल का मासूम, इंजेक्शन लगने के बाद बच्चे की मौत; नर्सिंग होम पर हंगामा

इंजेक्शन लगने से बच्चे का बुखार तो उतरा लेकिन पूरे शरीर पर चकत्ते और इंजेक्शन वाली जगह सूजन आ गई। दिखाने पर गौरीबाजार स्थित नर्सिंग होम पर जाने की सलाह दी गई। वहां भी बच्चे को इंजेक्शन लगा दिया गया। जिससे उसकी हालत और बिगड़ गई। मेडिकल कालेज ले जाया गया तो वहां डाक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Thu, 14 Sep 2023 09:30 AM (IST)
Hero Image
इंजेक्शन लगने के बाद मासूम की मौत। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

देवरिया (गौरीबाजार), जागरण संवाददाता। बुखार से पीड़ित चार वर्षीय मासूम स्वास्थ्य सेवाओं में लापरवाही की भेंट चढ़ गया। मेडिकल स्टोर संचालक के इंजेक्शन लगाने पर बुखार तो उतर गया, लेकिन इंजेक्शन वाली जगह पर सूजन हो गई। स्वजन उसे लेकर गौरी बाजार स्थित नर्सिंग होम पहुंचे तो वहां भी इंजेक्शन लगाया गया। सुधार की जगह बच्चे की हालत और गंभीर होने पर उसे देवरिया मेडिकल कालेज ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। स्वजन ने उपचार में लापरवाही का आरोप लगाते हुए नर्सिंग होम पर हंगामा किया। पुलिस ने उन्हें शांत कराया।

यह है पूरा मामला

झंगहा, राघवपट्टी पड़री के रमाशंकर प्रसाद की चौरीचौरा के चौरी खास में ससुराल है। उनकी पत्नी राजदेई चार वर्षीय एकलौते बेटे कृष्णा के साथ मायके में थीं। सोमवार को कृष्णा को बुखार हो गया। नाना रामचंद्र प्रसाद बदुरहिया चौराहे पर स्थित अमित मेडिकल स्टोर ले गए। नाना का आरोप है कि मेडिकल स्टोर संचालक वीरेन्द्र ने कृष्णा को इंजेक्शन लगाकर कुछ दवाएं भी दीं। अगले दिन बुखार तो उतर गया, लेकिन पूरे शरीर में छाला पड़ने के साथ इंजेक्शन वाली जगह पर सूजन और दर्द होने लगा।

इसे भी पढ़ें, Deoria News: 5 साल बाद भी गायब विवाहिता के मामले का पुलिस नहीं कर सकी पर्दाफाश, दर्ज है हत्या का मुकदमा

मेडिकल स्टोर संचालक ने संक्रमण बता हास्पिटल ले जाने की दी सलाह

बुधवार को दोबारा मेडिकल स्टोर पहुंचे तो संचालक ने संक्रमण बताते हुए गौरी बाजार के पीके सिंह के पास ले जाने की सलाह दी। स्वजन बच्चे को लेकर गौरीबाजार स्थित दिनेशा द मेडिसिटी हास्पिटल पहुंचे। यहां इंजेक्शन लगने के बाद हालत और गंभीर हो गई। देवरिया मेडिकल कालेज पहुंचने पर बच्चे के मृत होने की जानकारी दी गई। इसके बाद नाराज स्वजन ने नर्सिंग होम पर आकर हंगामा शुरू कर दिया। सीएमओ राजेश झा ने बताया कि जांच के लिए टीम गठित की जाएगी। प्रभारी निरीक्षक राजू सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें, UP News: देवर‍िया में सीडीओ के तबादले पर गले लगकर फूट-फूटकर रोईं छात्राएं, अधि‍कार‍ी भी हुए भावुक

क्या कहते हैं हास्पिटल के संचालक

देवरिया के दिनेशा द मेडिसिटी हास्पिटल गौरीबाजार संचालक पवन सिंह ने कहा कि स्वजन दो दिनों से किसी मेडिकल स्टोर वाले के यहां उपचार करा रहे थे। इंफेक्शन होने के बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई थी। अस्पताल में एविल व डेक्सामीथासोन का इंजेक्शन लगाकर उसे मेडिकल कालेज ले जाने की सलाह दी गई। उपचार में कोई लापरवाही नहीं बरती गई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें