Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Deoria News: यूपी-बिहार सीमा पर तेज रफ्तार स्कार्पियो सवारों ने तोड़ा बैरियर; चपेट में आने से सिपाही की मौत

Deoria News घटना यूपी- बिहार सीमा पर केरवनिया चेकपोस्ट पर हुई। ड्यूटी पर तैनात सिपाही ने तेज स्कार्पियो को रोकने की कोशिश की तो उसमें सवार लोगों ने गाड़ी की स्पीड और तेज की जिससे बारियर की रस्सी टूटी और बैरियर सिपाही के सिर पर आ गिरा। जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Thu, 21 Sep 2023 08:56 AM (IST)
Hero Image
स्कार्पियो सवारों ने बैरियर तोड़ा, चपेट में आने से सिपाही की मौत। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

देवरिया, जागरण संवाददाता। तेज रफ्तार स्कार्पियो ने यूपी- बिहार सीमा पर भटनी थाना क्षेत्र के केरवनिया चेकपोस्ट पर लगे बैरियर की रस्सी तोड़ दी। इससे अचानक उठा बैरियर ड्यूटी पर तैनात सिपाही के सिर से टकरा गया और उनकी मौत हो गई। हादसे के बाद स्कार्पियो छोड़कर उस पर सवार लोग फरार हो गए। स्कार्पियो का मालिक बिहार के गोपालगंज का रहने वाला बताया जा रहा है।

यह है मामला

सिपाही महानंद यादव गाजीपुर के जमनिया थाना क्षेत्र के हरिबल्लमपुर के रहने वाले थे। 30 वर्षीय महानंद यादव पुत्र देव नारायण यादव की तैनाती भटनी थाने में थी। रात में उनकी ड्यूटी केरवनिया चेकपोस्ट पर लगी थी। भोर में लगभग साढ़े तीन बजे भिंगारी की तरफ से तेज गति से आ रही स्कार्पियो को उन्होंने रोकने का प्रयास किया तो स्कार्पियो चालक ने गति बढ़ाते हुए बैरियर में ठोकर मार दी, जिससे बैरियर की रस्सी टूट गई और तेजी से उठा बैरियर महानंद के सिर में जा लगा।

इलाज के दौरान सिपाही ने तोड़ा दम

महानंद लहूलुहान होकर गिर गए। उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भटनी ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने मेडिकल कालेज देवरिया रेफर कर दिया। देवरिया के चिकित्सकों ने हालत गंभीर देख बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर रेफर कर दिया। वहां उपचार के दौरान सुबह लगभग सात बजे महानंद ने दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें, Deoria News: देवरिया में मौत बनकर गिरी बिजली- बारिश के दौरान वज्रपात होने से दो किशोर समेत तीन की मौत, आठ घायल

यह भी पढ़ें, Deoria News: झरही नदी के रास्ते हो रही बिहार में शराब की तस्करी, बॉर्डर इलाके में स्टोर की जा रही शराब की खेप

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें