Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Lok sabha Election: अखिलेश यादव-राहुल गांधी की रैली में भीड़ हुई अराजक, कुर्सियां तोड़ी ‘खटाखट-खटाखट’

राहुल गांधी व अखिलेश यादव के मंच पर आते ही कार्यकर्ता उत्साहित हो गए और कुर्सियों पर चढ़कर नारेबाजी करने लगे। संचालन कर रहे वरिष्ठ नेताओं ने युवाओं को अनुशासन में रहते हुए शांति के साथ भाषण सुनने की अपील की लेकिन अति उत्साह में डूबे युवा मानने को तैयार नहीं थे। कई युवा नारेबाजी करते कुर्सियों से गिर पड़े जिससे अगल-बगल बैठे लोगों को भी चोटें आईं।

By SAURABH MISHRA Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 29 May 2024 08:26 AM (IST)
Hero Image
मदनपुर स्थित बरांव चौराहे पर चुनावी जनसभा में टूटी कुर्सियां। जागरण

सौरभ कुमार मिश्र, जागरण देवरिया। अखिलेश यादव की रैली में लगातार अराजक हो रही भीड़ देवरिया में भी बेकाबू रही। रुद्रपुर में राहुल गांधी के पहुंचने से पहले मंच पर स्थानीय नेताओं का कब्जा हो गया, जिसे खाली कराने में वरिष्ठ नेताओं के पसीने छूट गए।

भीड़ में शामिल अराजक तत्व बैरिकेडिंग तोड़कर अंदर घुसने लगे तो पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर उन्हें काबू में किया। राहुल गांधी ने अपने संबोधन के दौरान जैसे ही खाते में खटाखट रुपये भेजने की बात कही, पंडाल में पीछे की तरफ मौजूद भीड़ ने ‘खटाखट-खटाखट’ कुर्सियां तोड़नी शुरू कर दीं।

इसे भी पढ़ें-आगरा का पारा 48 पार, कानपुर-वाराणसी में सूरज जमकर बरसा रहे आग

पुलिस शरारती तत्वों को रोकती रही, लेकिन भीड़ में कोई भी कुछ सुनने को तैयार नहीं था। बराव चौराहे पर आएनडीआइए के देवरिया और बांसगांव के प्रत्याशियों के समर्थन में कांग्रेस व सपा की संयुक्त जनसभा थी।

राहुल गांधी व अखिलेश यादव के मंच पर आते ही कार्यकर्ता उत्साहित हो गए और कुर्सियों पर चढ़कर नारेबाजी करने लगे। संचालन कर रहे वरिष्ठ नेताओं ने युवाओं को अनुशासन में रहते हुए शांति के साथ भाषण सुनने की अपील की, लेकिन अति उत्साह में डूबे युवा मानने को तैयार नहीं थे।

इसे भी पढ़ें-कानपुर पैसेंजर में लगी आग, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान, मचा हड़कंप

कई युवा नारेबाजी करते कुर्सियों से गिर पड़े, जिससे अगल-बगल बैठे लोगों को भी चोटें आईं। कुछ युवा मंच के समीप लगे कूलर के अलावा टेंट का पाइप पकड़कर ऊपर चढ़ गए। इस बीच एक युवक मंच पर जाने के लिए कूदकर डी-एरिया में पहुंच गया।

सुरक्षाकर्मियों ने वहां से बाहर निकाला। मंच से लेकर हेलीपैड तक अव्यवस्था रही। रैली के दौरान और समाप्त होने पर पंडाल में दर्जनों कुर्सियां टूटी नजर आईं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर