Move to Jagran APP

'अरे यार धूप ही तो है, पिघल थोड़ी जाएंगे...', बाढ़ प्रभावित इलाके का दौरा करने पहुंची डीएम दिव्या मित्तल का VIDEO वायरल

उत्‍तर प्रदेश के देवरिया जिले की डीएम दिव्‍या मित्‍तल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें वह बांध का निरीक्षण कर रही हैं। इस दौरान एक अधिकारी उन्‍हें छांव में आने को कहते हैं। इस पर वह बोलती हैं कि मैं पिघल नहीं जाऊंगी। यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है। लोग डीएम की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 17 Jul 2024 02:10 PM (IST)
Hero Image
बाढ़ का निरीक्षण कर जानकारी लेतीं डीएम दिव्या मित्तल तथा लोनिवि प्रांतीय खंड के अधिशासी अभियंता आरके सिंह। जागरण

जागरण संवाददाता, एकौना। जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने मंगलवार की दोपहर बाढ़ से प्रभावित होने वाले क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान कहा कि तटबंधों की सुरक्षा में कोई कमी न हो। इसके लिए अधिकारियों को चेताया।

जांच के दौरान एडीएम ने उनसे तेज धूप की बात कहते हुए बैठकर बात करने को कहा। इस पर कहा कि 'अरे यार धूप ही तो है, रुको पिघल थोड़ी जाएंगे।'

निरीक्षण के क्रम में पिड़राघाट पुल के क्षतिग्रस्त हो रहे एप्रोच का जायजा लिया। अधिकारियों से कहा कि बाढ़ निरोधात्मक कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। डीएम ने लोकनिर्माण निर्माण के प्रांतीय खंड के अधिशासी अभियंता आरके सिंह को एप्रोच की बोल्डर पिचिंग न होने की जानकारी ली।

इसे भी पढ़ें-रिलायंस की साझेदारी वाले संयंत्र को नहीं मिल रहा बिजली कनेक्शन, निवेश से पीछे हटी कंपनी

अधिशासी अभियंता ने बताया कि शासन के समक्ष फाइल भेजी गई है। अभी तक अवमुक्त नहीं हुई है। इसके बाद डीएम ने का कि दोबारा एस्टीमेट बनाया जाए। इसके पश्चात पिड़राघाट पुल के समीप बने बाढ़ कंट्रोल रूम का जायजा लिया।

— Vinay Saxena (@vinaysaxenaj) July 17, 2024

एडीएम वित्त एवं राजस्व अरुण राय, अधिशासी अभियंता राधेश्याम निषाद, सहायक अभियंता रविशंकर, संजय सिंह, सचिन अग्रवाल, अशोक द्विवेदी, नायब तहसीलदार अनिल तिवारी आदि मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें-गंगा पार नावों के जाने पर लगा प्रतिबंध, नहीं चलेंगी छोटी नावें, बढ़ रहे जलस्‍तर को लेकर अलर्ट

दुग्धेश्वरनाथ मंदिर की व्यवस्था चाक-चौबंद करने का निर्देश

डीएम दिव्या मित्तल ने मंगलवार की दोपहर बाबा दुग्धेश्वरनाथ मंदिर का जायजा लिया। 22 जुलाई से शुरू हो रहे सावन मास में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए चाक-चौबंद व्यवस्था करने का एसडीएम को निर्देश दिया।

डीएम ने कहा कि सावन मास में शिवालयों पर जलाभिषेक करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है। लोगों को किसी प्रकार की अव्यवस्था न हो इसका ध्यान रखा जाना आवश्यक है। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। इस दौरान एसडीएम रत्नेश त्रिपाठी, नगर पंचायत अध्यक्ष सुधा निगम, ईओ नीतेश गौरव, चंद्रशेखर, शिवेंद्र कौडिंल्य, अंशुमान श्रीवास्तव मौजूद रहे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।