Move to Jagran APP

Deoria News: जेल में विचाराधीन बंदी की मौत, अचानक हालत बिगड़ने पर तोड़ा दम- इस मामले में था आरोपित

Deoria News देवरिया जिला कारागार में विचाराधीन बंदी की मौत से जेल प्रशासन में खलबली मची है। कुछ दिन पहले कुशीनगर के एक बंदी की भी मौत हो गई थी। मृत बंदी गैर इरातदन हत्या के मामले में निरुद्ध था।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Fri, 30 Dec 2022 02:26 PM (IST)
Hero Image
देवरिया जिला कारागार में विचाराधीन बंदी की मृत्यु। -जागरण
देवरिया, जागरण संवाददाता। जिला कारागार में गैर इरादतन हत्या के मामले में निरुद्ध 38 वर्षीय बंदी राम उग्रह ने शुक्रवार की सुबह दम तोड़ दिया। जेल प्रशासन के मुताबिक, वह टीबी रोग से पीड़ित था। उसका इलाज महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कॉलेज में चल रहा था। इसके पूर्व 19 दिसंबर को तबीयत खराब होने पर कुशीनगर के एक बंदी ने भी दम तोड़ दिया था। बीमार बंदियों की मृत्यु से जेल प्रशासन में खलबली मची है।

अचानक बिगड़ी तबीयत

गौरीबाजार के करमेल गांव का रहने वाला बंदी राम उग्रह सुबह नित्य क्रिया के बाद बैरक में बैठा था। तभी वह अचानक कांपने लगा। उसकी सांस तेज चलने लगी। जिला कारागार प्रशासन की तरफ से उसे जेल अस्पताल में चिकित्सक को दिखाया गया, लेकिन हालत गंभीर देखकर करीब नौ बजे उसे महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने शव को मोर्चरी में भिजवा दिया।

20 मई 2020 को कारागार में आया था बंदी

बंदी राम उग्रह 20 मई 2020 से जिला कारागार में निरुद्ध था। वह गांव के रहने वाले सुखारी मौर्य हरिजन विद्यालय में शिक्षक मोतीचंद की हत्या में आरोपित था। शिक्षक घटना के दिन बीमार गाय के लिए दवा लेने के लिए बाइक से जा रहे थे। आरोप है कि खेत में लाठी लेकर बैठा राम उग्रह ने शिक्षक मोतीचंद को देखते ही हमला बोल दिया था। शिक्षक के सिर पर ताबड़तोड़ लाठी से प्रहार किया था। गांववालों की मदद से शिक्षक मोतीचंद को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। इस मामले में शिक्षक की पत्नी जीयनी देवी की तहरीर पर गौरीबाजार पुलिस ने राम उग्रह के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या व एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया था।

क्या कहते हैं अधिकारी

देवरिया जिला कारागार के जेल अधीक्षक भोलानाथ मिश्र ने बताया कि बंदी टीबी का रोगी था। उसका उपचार महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कालेज में चल रहा था। अभी कुछ दिन पूर्व ही उसे मेडिकल कालेज में दिखाया गया था। सुबह उसकी तबीयत बिगड़ गई। उसे मेडिकल कालेज भेजा गया था, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।