Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Deoria Murder Case: एक ही परिवार के 5 लोगों का पोस्टमार्टम करते कांप उठे थे डॉक्टरों के हाथ, जानें क्‍या बोले?

Deoria Murder Case देवरिया के रुद्रपुर कोतवाली के फतेहपुर के लेहड़ा टोला में एक ही परिवार के पांच लोगों की गोली मारकर व पीट-पीटकर हत्‍या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने अब तक 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 12 आरोपी अभी भी फरार हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छह टीमें लगातार दबिश दे रही हैं।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Tue, 03 Oct 2023 02:34 PM (IST)
Hero Image
देवरिया में एक ही परिवार के पांच लोगों की गोली मारकर व पीट-पीटकर हत्‍या कर दी गई।

जागरण संवाददाता, देवरिया। Deoria Murder Case: रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के फतेहपुर गांव में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए पोस्टमार्टम हाउस पहुंचा। एक ही परिवार के पांच लोगों के शवों का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों के हाथ भी कांप उठे। घटना पर अफसोस जताया और कहा लोग इतने हिंसक कैसे हो जाते हैं। आखिर इन मासूमों ने क्या बिगाड़ा था। सीएमओ डॉ. राजेश झा की देखरेख में डॉक्टरों की दो सदस्यीय टीम में डॉ. इनायत हुसैन व डॉ. सुनील सिंह ने शवों का पोस्टमार्टम किया।

एक ही पर‍िवार के पांच लोगों की हत्‍या

देवरिया के रुद्रपुर कोतवाली के फतेहपुर के लेहड़ा टोला में एक ही परिवार के पांच लोगों की गोली मारकर व पीट-पीटकर हत्‍या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने अब तक 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 12 आरोपी अभी भी फरार हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छह टीमें लगातार दबिश दे रही हैं। घटना के दूसरे दिन मंगलवार को भी लेहड़ा गांव पुलिस छावनी में तब्दील रहा। पूरी रात पीएसी व तीन थानाध्यक्ष पुलिस बल के साथ तैनात रहे। इसके अलावा पूर्व जिला पंचायत सदस्य के दरवाजे पर भी पुलिस व पीएसी तैनात है। सीओ रुद्रपुर जिलाजीत चौधरी भी मौके पर पुलिस बल के साथ जमे हुए हैं।

यह भी पढ़ें: देवरिया हत्याकांड: सत्य प्रकाश दुबे के बेटे से मिलने पहुंचे CM योगी, सवाल पूछते ही फफक कर रोने लगा मासूम

भाई-बहनों को याद कर फफक पड़ रहे सत्यप्रकाश दुबे के बेटे देवेश

मेरे मां-बाप, भाई व बहनों की हत्या का मुझे न्याय चाहिए। हत्या के शामिल सभी आरोपितों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए। जरूरत पड़ी तो मैं मुख्यमंत्री से भी न्याय के लिए मिलूंगा। यह कहना है कि सत्य प्रकाश दुबे के बेटे देवेश दुबे का। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में बताया क‍ि छोटे भाई गांधी का जन्मदिन था, उसने जन्मदिन मनाने की बात कही तो मेरे पास रुपया नहीं था। इसलिए हमने उससे कहा कि पूजा करने के लिए जा रहा हूं, जो मिलेगा उससे तुम्हारा जन्मदिन मनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Deoria Murder Case: प्रेमचंद यादव की चलती थी देवरिया में दबंगई, सपा के टिकट पर बना था जिला पंचायत सदस्य

देवेश ने बताया क‍ि गांधी ने अपने जन्मदिन के दिन मुझे फोन कर घटना की जानकारी दी और फिर उसकी भी दरिंदों ने हत्या कर दी। ऐसे लोगों को सजा मिले। उनको फांसी की सजा होनी चाहिए। उनके घरों पर बुलडोजर चलना चाहिए। अब मेरे पास क्या है? मेरा तो सबकुछ छीन गया। मां-बाप व भाई-बहन की हत्या को न्याय दिलाने के लिए मैं लड़ता रहूंगा। इतना कहने के बाद देवेश फफक पड़े। पास में खड़ी बहन ने संभालने का कार्य किया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर