Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Deoria Murder Case: गिड़गिड़ाते रहे मासूम, नहीं पसीजा हत्यारों का दिल; मां-बाप के सामने ही पहले किया कत्ल

Deoria Murder Case यूपी के देवर‍िया में जमीन के टुकड़े को लेकर उपजे विवाद में छह लोगों की हत्या कर दी गई। वहां की स्थिति जिन्होंने भी देखी उनका कलेजा मानो फटा जा रहा था। मासूमों की स्थिति देख लोगों की भी आंखें भर आई। मां-बाप की जिंदगी के लिए आरोपितों का पैर पकड़ कर मासूम गिड़गिड़ाते रहे लेकिन उनका दिल नहीं पसीजा।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Mon, 02 Oct 2023 06:14 PM (IST)
Hero Image
छह लोगों की हत्या से दहला देवर‍िया।

जागरण संवाददाता, देवरिया। जमीन के टुकड़े को लेकर उपजे विवाद में हुई छह लोगों की हत्या की घटना ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। वहां की स्थिति जिन्होंने भी देखी, उनका कलेजा मानो फटा जा रहा था। मासूमों की स्थिति देख लोगों की भी आंखें भर आई। मां-बाप की जिंदगी के लिए आरोपितों का पैर पकड़ कर मासूम गिड़गिड़ाते रहे, लेकिन उनका दिल नहीं पसीजा, देहरी के पीछे छुपे अनमोल पर भी आरोपितों ने धारदार हथियार से हमला बोलकर घायल कर दिया।

गांव के सत्यप्रकाश दुबे की आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत नहीं थी। बड़ी बेटी निशा की वह शादी कर चुके थे, जबकि उससे छोटी बेटी सलोनी एक निजी विद्यालय में पढ़ाती थी। बेटा पंडित देवेश उर्फ शेरा लोगों के यहां पूजा-पाठ कराने का कार्य करता है। पड़ोस के एक बालक की बातों पर गौर करें तो जब दरवाजे पर बड़ी संख्या में लोग आए तो सत्यप्रकाश दुबे व उनकी पत्नी आगे खड़ी हो गईं। बेटी सलोनी, नंदनी व बेटा गांधी व अनमोल उनके सामने हाथ जोड़ने लगे और मां-पिता को छोड़ने की बात कहने लगे।

यह भी पढ़ें: Deoria Massacre: देवरिया हत्याकांड को लेकर सोशल मीडिया पर आक्रोश, सीएम योगी बोले- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

मासूमों पर भी नहीं आई दया, लाठी-डंडे से क‍िया हमला

अनमोल देहरी के पीछे जाकर छिप गया। हमलावरों ने सभी पर धारदार हथियार व लाठी-डंडे से हमला करना शुरू कर दिया। मासूमों पर भी उनको दया नहीं आई। आखिर इस घटना से उनका क्या लेना देना था? आखिर उन्होंने आरोपितों का क्या बिगाड़ा था? यह एक सवाल लोगों के जेहन में कौंध रहा है। जब नाबालिगों का शव बाहर निकाला जाने लगा तो वहां मौजूद लोगों के साथ ही पुलिसकर्मियों की भी आंखें भर आईं।

यह भी पढ़ें: Deoria Murder Case: देवर‍िया हत्‍याकांड को लेकर अखि‍लेश ने योगी सरकार को घेरा, उच्च स्तरीय जांच की उठाई मांग

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर