Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Deoria Murder Case: श्रद्धांजलि सभा में अनाथ भाइयों के साथ खड़ा हुआ सर्वसमाज, दो घंटे में 40 लाख की आर्थिक मदद

Deoria Murder Case latest updates देवरिया में दुबे परिवार के सामूहिक नरसंहार के बाद रविवार को श्रद्धांजलि सभा हुई। इस दौरान देवरिया के आसपास के जिलों व बिहार से पहुंचे हजारों लोगों ने दुबे परिवार का अभिभावक बनने के लिए प्रतिबद्ध दिखे। इस दौरान जुटी हजारों की भीड़ द्वारा दो घंटे के भीतर 40 लाख रुपये की आर्थिक मदद परिवार तक पहुंच गई।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Mon, 09 Oct 2023 09:20 AM (IST)
Hero Image
देवरिया की अक्षय वाटिका में रविवार को आयोजित सामूहिक श्रद्धांजलि सभा में हाथ जोड़कर खड़े देवेश व जुटे लोग। जागरण

महेंद्र कुमार त्रिपाठी, देवरिया। आंखों में आंसू, चेहरे पर कृतज्ञता का भाव। सिर झुकाकर हाथ जोड़े खड़े देवेश की चुप्पी मानो भीड़ से कह रही हो कि हम अनाथ भाइयों का अब आप ही सहारा हैं। सत्यप्रकाश दुबे व परिवार के चार लोगों की श्रद्धांजलि सभा में पहुंचे सर्वसमाज के हजारों लोग तन, मन, धन से दुबे परिवार का अभिभावक बनने के लिए प्रतिबद्ध दिखे। नतीजा यह रहा कि दो घंटे के भीतर 40 लाख रुपये की आर्थिक मदद परिवार तक पहुंच गई। किसी ने नकद तो किसी ने यूपीआइ (यूनिक पेमेंट इंटरफेस) के माध्यम से बैंक खाते में रकम भेजी।

अक्षय वाटिका में दुबे परिवार को श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचे हजारों लोग

रुद्रपुर के फतेहपुर गांव में दो अक्टूबर को पिता सत्यप्रकाश दुबे, मां किरण, बहन सलोनी, नंदनी और भाई गांधी की नृशंस हत्या से अनाथ हुए सत्यप्रकाश के बेटे देवेश के परिवार को श्रद्धांजलि देने के लिए सोंदा स्थित अक्षय वाटिका में रविवार को सभा का आयोजन हुआ।

यूपी-बिहार के कई जिलों से पहुंचे लोग

सदर विधायक डा. शलभ मणि त्रिपाठी की पहल और फेसबुक, वाट्सएप, एक्स के माध्यम से जन-जन तक पहुंची देवेश की अपील पर यूपी-बिहार के कई जिलों से हजारों लोग पहुंचे। पंडाल में बने मंच पर लगे दुबे परिवार के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करने का सिलसिला सुबह दस बजे शुरू हुआ। नकद के अलावा छह जगह लगाए गए यूपीआइ बारकोड के माध्यम से लोगों ने आर्थिक मदद दी।

यह भी पढ़ें, Deoria Murder Case: हत्याकांड के पीड़ित परिवारों से मिले ओपी राजभर, कहा- घटना से द्रवित हैं CM Yogi

विधायक डा. शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि सर्वसमाज ने अन्याय के विरुद्ध जिस तरह अपार समर्थन दिया है, वह सामाजिक एकता की संरचना को और मजबूती प्रदान करेगा। देवेश दुबे ने कहा कि माता-पिता, दो बहनों व एक भाई की हत्या के बाद मुझे लगा कि मैं अनाथ हो गया हूं, लेकिन सर्वसमाज का अपार समर्थन व आशीर्वाद मुझे मिल रहा है।

यह भी पढ़ें, Deoria Murder Case: देवरिया नरसंहार में अब तक का बड़ा खुलासा, प्रेमचंद का करीबी है सत्यप्रकाश दुबे का हत्यारा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें