Move to Jagran APP

Deoria News: चर्चित थवई कांड में चार दोषियों को उम्रकैद, 19 साल पहले मारपीट में हुई थी युवक की मौत

मुकेश को घर से बुलाया और हाकी-डंडे से पीटकर घायल कर दिया था। मुकेश को उपचार के लिए पीएचसी भटनी पहुंचाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में मुकेश की मृत्यु हो गई थी।

By SANJAY YADAVEdited By: Updated: Sat, 01 Oct 2022 06:54 AM (IST)
Hero Image
दो आरोपियों की मौत हो चुकी है।
देवरिया, जागरण संवाददाता। जनपद के चर्चित थवई टोला कांड का 19 वर्ष बाद शुक्रवार को फैसला आ गया। जिला एवं सत्र न्यायाधीश जेपी यादव की अदालत ने मामले में दोषी पाए जाने पर चार आरोपितों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। साथ ही प्रत्येक को पांच हजार रुपये अर्थदंड से दंडित किया है। 

जिला शासकीय अधिवक्ता राजेश कुमार मिश्र ने बताया कि भटनी थाना क्षेत्र के घांटी के थवई टोला में एक नवंबर 2003 को अक्षय कुमार शर्मा के पुत्र मुकेश कुमार शर्मा बाजार से लौट रहे थे। उस समय गांव के वर्ग विशेष के युवक उसे लोहरा कहकर अपमानित करने लगे। मना करने पर आरोपित इरशाद, मुनौव्वर, हंसी बुल्ला, सिराज अपने छह अन्य साथियों के साथ दरवाजे पर चढ़ आए।

अस्पताल में हुई थी मुकेश की मौत

मुकेश को घर से बुलाया और हाकी-डंडे से पीटकर घायल कर दिया। मुकेश को उपचार के लिए पीएचसी भटनी पहुंचाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में मुकेश की मृत्यु हो गई। 

दो आरोपितों की हो चुकी है मौत

पिता अक्षय शर्मा की तहरीर पर भटनी थाने में दस लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज हुआ था। विचारण के दौरान चार आरोपितों को किशोर घोषित होने के कारण सुनवाई के लिए किशोर न्याय बोर्ड भेज दिया गया। जबकि दो आरोपितों की मृत्यु हो गई। उभय पक्ष के तर्कों व साक्ष्यों के अवलोकन के बाद अदालत ने पाया कि इरशाद, मुनौव्वर, हंसी बुल्ला, सिराज ने गोल बनाकर हत्या की है।

मांगों को लेकर एलआइसी अभिकर्ताओं ने दिया धरना

देवरिया। एलआइसी की राघवनगर स्थित शाखा नंबर एक व दो पर अभिकर्ताओं ने धरना-प्रदर्शन किया। मांगों के पूरा नहीं होने पर आंदोलन को तेज करने की चेतावनी दी। अभिकर्ताओं का कहना है कि बीमा धारकों का बोनस कम होने व पालिसी पर जीएसटी लेना बंद न होने पर आंदोलन जारी रहेगा। 

उन्होंने कहा कि बीमा धारकों का बोनस रेट बढ़ाने के लिए पूरे देश में बीमा कंपनियों के अभिकर्ता आज विश्राम दिवस मना रहे हैं। यहां मुख्य रूप से अभिकर्ता संघ के अध्यक्ष रामशेष सिंह, सुशील मिश्र, डा. बीके त्रिपाठी, राकेश सिंह, संतोष कुमार, प्रेम प्रकाश शर्मा, श्री निकेत मिश्र, गिरजेश मिश्र, विनोद कुमार गुप्ता, आर के शर्मा, आदि उपस्थित रहे। शाखा दो पर अध्यक्ष सुग्रीव पांडेय, शिव कुमार, राम विलास, संजय शुक्ल, रविन्द्र कुमार, अजय पांडेय, मुमताज अंसारी, अमित सिंह आदि मौजूद रहे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।