Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Deoria: मकान में धमाके के बाद रेलिंग और दीवार गिरी, दो मासूम समेत तीन घायल, जांच में जुटी फोरेंसिक व अन्य टीमें

पड़री मल्ल के रहने वाले जैनुल अंसारी सोनूघाट चौराहे पर कपड़ा की दुकान चलाते हैं। जैनुल अपनी पत्नी दिलकशनिशा के साथ गुरुवार की सुबह मकान के बरामदे में बैठे थे जबकि छोटू बहू गुलशन आरा अपने बच्चे आहान व आयरा के साथ दूसरी मंजिल पर थी। जैसे ही वह बाथरूम में गई वैसे ही मकान की सीढ़ी के लिए बने कमरे में ब्लास्ट हो गया।

By SANJAY YADAVEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Thu, 21 Dec 2023 05:58 PM (IST)
Hero Image
धमाके की वजह से बिखरा बड़ा मलबा।- जागरण

जागरण संवाददाता, देवरिया। जिले के बरियारपुर थाना क्षेत्र के पड़री मल्ल गांव के बीच में स्थित एक मकान में हुए गुरुवार की सुबह हुए धमाके से मकान की रेलिंग, दीवार समेत अन्य सामान क्षतिग्रस्त हो गए। साथ ही दो मंजिल पर रह रही महिला व उसके दो मासूम घायल हो गए। मकान में धमाके की सूचना पर एसपी संकल्प शर्मा, एएसपी दीपेन्द्र चौधरी कई थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गए और निरीक्षण किया। कारणों का पता लगाने के लिए फोरेंसिक समेत अन्य टीमें भी लगाई गई हैं।  पुलिस अधिकारी जल्द ही इसके तह में पहुंच जाने का दावा कर रहे हैं।

पड़री मल्ल के रहने वाले जैनुल अंसारी सोनूघाट चौराहे पर कपड़ा की दुकान चलाते हैं। जैनुल अपनी पत्नी दिलकशनिशा के साथ गुरुवार की सुबह मकान के बरामदे में बैठे थे, जबकि छोटू बहू गुलशन आरा अपने बच्चे आहान व आयरा के साथ दूसरी मंजिल पर थी। जैसे ही वह बाथरूम में गई, वैसे ही मकान की सीढ़ी के लिए बने कमरे में ब्लास्ट हो गया। तेज आवाज सुनकर वह नीचे की तरफ बच्चों को लेकर भागने लगी। भागने के दौरान दोनों बच्चों के साथ ही उसे भी हल्की चोटें आ गई।

धमाका इतना तेज था कि सीढ़ी के कमरे का दरवाजा पड़ोस के राजकुमार के घर के आंगन में लगभग पचास मीटर दूरी पर जाकर गिरा। सीढ़ी के कमरे की दीवार समेत अन्य सामान्य पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए। रेलिंग, छत भी टूट गए। धमाका इतना तेज रहा कि मकान के दीवार की ईंट आसपास के लोगों की मकान तक पहुंच गई। गांव में अफरा-तफरी मच गई। तत्काल जैनुल की मकान को खाली कर दिया गया।

सूचना मिलते ही सीओ सलेमपुर दीपक शुक्ला, सलेमपुर कोतवाल उमेश बाजपेयी के साथ ही बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ पहुंच गए। कुछ ही देर में एसपी व एसपी भी पहुंचे और निरीक्षण किया। परिवार के लोगों से पूछताछ की, लेकिन धमाके के कारणों का पता नहीं चल सका है।

फोरेंसिक समेत अन्य टीमों को लगाकर धमाका के कारणों का पता कराया जा रहा है, अभी कारणों का पता नहीं चल सका है। जल्द ही पुलिस टीम इसके तह में पहुंच जाएगी। दीपेन्द्र चौधरी, एएसपी