Move to Jagran APP

UP Police Encounter: देवरिया में पुलिस मुठभेड़ में गैंगस्टर को लगी गोली, कई दिनों से चल रही थी तलाश

उत्‍तर-प्रदेश के देवरिया में बुधवार सुबह लोगों की नींद गोलियों की तड़तड़ाहट से हुई। इससे मौके पर हड़कंप मच गया। दरअसल देवरिया में रफ्तार गैंग के गैंगस्‍टर की तलाश पुलिस टीम को कई दिनों से थी। इस बीच सूचना मिलने पर उसे पुलिस ने घेर लिया। गैंगस्टर ने बचने के लिए पुलिस पर फायरिंग की। इस दौरान जवाबी कार्रवाई के दौरान उसके पैर में गोली लग गई।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 24 Jul 2024 07:43 AM (IST)
Hero Image
पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्त में घायल गैंगस्‍टर। जागरण

 जागरण संवाददाता देवरिया। जिले के लार थाना क्षेत्र के अमौना के समीप बुधवार की भोर में पुलिस व रफ्तार गैंग का सरगना गैंगस्टर के बीच मुठभेड़ हो गई। गैंगस्टर के बाएं पैर में गोली लग गई। उसे उपचार के लिए महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। पुलिस अधिकारियों ने अस्पताल पहुंच जानकारी ली।

सुरौली थाना के उजरा भरौली निवासी नीतेश यादव रफ्तार गैंग का सरगना है।। इसके विरुद्ध सलेमपुर कोतवाली में गैंगस्टर के तहत कार्रवाई हुई थी। गैंगस्टर की तलाश पुलिस को कई दिनों से थी। मुखबिर से सूचना एसओजी प्रभारी सादिक को मिली कि नीतेश यादव लार थाना क्षेत्र में है।

भोर में एसओजी प्रभारी अपनी टीम के साथ लार पहुंच गए। साथ ही प्रभारी निरीक्षक लार कपिलदेव चौधरी को साथ लेकर सहजौर चौराहे के समीप पहुंच गए। इस बीच गैंगस्टर तेजी से अमौना की तरफ भागने लगा। यह देख पुलिस ने पीछा किया तो पुलिस टीम पर गैंगस्टर ने फायरिंग कर दी। बचाव में पुलिस की तरफ से फायरिंग की गई, जिसमें गैंगस्टर के पैर में गोली लग गई और वह मौके पर ही गिर गया।

इसे भी पढ़ें-आगरा-गोरखपुर में आंधी के साथ भारी बारिश के आसार, जानिए आज कैसा रहेगा यूपी में मौसम

पुलिस ने उसके पास से एक बाइक, पिस्टल भी बरामद किया है। एसओजी ने उसे उपचार के लिए महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कालेज पहुंचाया। सीओ दीपक शुक्ला ने बताया कि पुलिस मुठभेड़ में गैंगस्टर को गिरफ्तार किया गया है।

इसे भी पढ़ें-बलिया में थाने के सामने धारदार हथियार से युवक की काटी गर्दन, वर्चस्‍व की जंग में हुई हत्‍या

पांच दिन पहले वीडियो भी हुआ था प्रसारित

रफ्तार गैंग का मदनपुर, सुरौली व रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र में दहशत है। इस गैंग के विरुद्ध कई मुकदमे दर्ज हैं। पांच दिन पहले एक वीडियो भी इस गैंग का प्रसारित हुआ था। इस गैंग पर हत्या के प्रयास, लूट, चोरी समेत विभिन्न तरह के धाराओं में मुकदमा दर्ज है।

भोर में गोली की तड़तड़ाहट के बीच खुली लोगों की नींद

भोर में लोग अभी सोए हुए थे। अचानक गोली चलने की आवाज सुन कर लोगों की नींद खुली और लोग भाग कर गोली चलने वाले स्थान की तरफ पहुंचे तो लोगों ने पुलिस को देखा। पूरी जानकारी मिलने के बाद लोग वहां से लौट आए।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।