Move to Jagran APP

देवरिया में ऑक्सीजन नहीं दिए जाने से युवक की मृत्यु के आरोपों की जांच शुरू, उप मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान

देवरिया जिले में 18 वर्षीय युवक की तबीयत मंगलवार को अचानक खराब हो गई। स्वजन उसे आनन-फानन में मेडिकल कालेज की इमरजेंसी लेकर आए। जहां कुछ देर बाद उसकी मृत्यु हो गई। स्वजन का आरोप है कि मेडिकल कालेज की इमरजेंसी में डाक्टरों ने एक घंटे तक उपचार नहीं किया। आक्सीजन नहीं मिलने के चलते उसने दम तोड़ दिया। युवक के दम तोड़ने के बाद स्वजन हंगामा करने लगे।

By PAWAN KUMAR MISHRA Edited By: Vivek Shukla Updated: Thu, 25 Jul 2024 08:57 AM (IST)
Hero Image
युवक की मौत के बाद हंगामा करते परिजन। जागरण (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, देवरिया। बरियारपुर थाना क्षेत्र के बैकुंठपुर निवासी युवक आदर्श जायसवाल की मेडिकल कालेज के इमरजेंसी में मृत्यु मामले में जांच शुरू हो गई है। चिकित्सकों की तीन सदस्यीय कमेटी ने बुधवार को इमरजेंसी में घटना के दौरान तैनात चिकित्सक, नर्स व वार्डब्वाय के बयान दर्ज किए।

कमेटी अपनी रिपोर्ट मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य को सौंपेगी। जनता इंटर कालेज बैकुंठपुर में इंटर के छात्र आदर्श जायसवाल पुत्र हेमचंद मंगलवार की सुबह सो कर उठे। उनके पेट में अचानक दर्द शुरू हो गया।

हालत बिगड़ने पर स्वजन बिना देर किए महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी लाए। स्वजन का आरोप है कि उपचार में देरी के कारण मृत्यु हो गई। उनका कहना है कि इमरजेंसी में जब आदर्श को लेकर पहुंचे तो सांस फूल रही थी। वह पेट दर्द से कराह रहे थे।

इसे भी पढ़ें-वाराणसी में लुटेरों का सरगना दारोगा दो साथियों संग गिरफ्तार, CCTV से खुला राज

चिकित्सक से अनुरोध के बाद भी ऑक्सीजन नहीं लगाया गया। उपचार में लापरवाही के कारण मृत्यु हो गई, जिसके बाद स्वजन ने हंगामा किया था। उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मामले का संज्ञान लेते हुए घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

मेडिकल कालेज प्रशासन ने डा.विजय पाल की अध्यक्षता में चिकित्सकों की तीन सदस्यीय कमेटी गठित की है, जिसमें डा. विजय गुप्ता व डा. अरुणेश कुमार शामिल हैं। कमेटी ने बंद कमरे में ड्यूटी के दौरान तैनात चिकित्सक, नर्स व वार्डब्वाय के अलग-अलग बयान लिए।

इसे भी पढ़ें-पूर्व विधायक उदयभान करवरिया नैनी सेंट्रल जेल से रिहा, पत्‍नी और समर्थकों ने किया स्‍वागत

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. एचके मिश्र ने बताया कि प्रधानाचार्य से वार्ता के बाद तीन सदस्यीय कमेटी गठित की गई है, जो दो कार्य दिवस में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।