Move to Jagran APP

बलिदानी अंशुमान सिंह के पिता बोले, बेटे के नाम खुले गांव में शिक्षण संस्थान

बलिदानी अंशुमान सिंह को नम आंखों से विदाई देने के बाद अब परिवार वालों व ग्रामीणों को बलिदानी लाल के नाम से गांव में शिक्षण संस्थान खोलने व लार-सलेमपुर से बरडीहा जाने वाले संपर्क मार्ग का नामकरण कैप्टन अंशुमान के नाम करने की लालसा है। गांव में शिक्षण संस्थान खोलने के लिए बलिदानी के पिता ने अपनी जमीन देने की बात कही है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Sun, 23 Jul 2023 12:10 PM (IST)
Hero Image
सियाचिन में बलिदान हुए कैप्टन अंशुमान सिंह। (फाइल)
देवरिया, जागरण संवाददाता। सियाचिन में बलिदान हुए कैप्टन अंशुमान सिंह के पिता रवि प्रताप सिंह ने गांव में बलिदानी पुत्र के नाम से शिक्षण संस्थान खोलने की मांग की है। उन्होंने कहा कि वह इसके लिए भूमि देने को तैयार हैं।

लार के बरडीहा दलपत गांव के रहने वाले बलिदानी कैप्टन अंशुमान सिंह के पैतृक घर पर शनिवार को भी लोगों की भीड़ रही। पिता रवि प्रताप सिंह ने कहा कि मदद के रूप में सरकार जो भी कर रही है, वह सराहनीय है। उनकी इच्छा है कि सरकार उन्हें दिए गए रुपये से गांव में एक अच्छा शिक्षण संस्थान खोल दे।

गांव के लोगों ने लार-सलेमपुर से बरडीहा जाने वाले संपर्क मार्ग का नामकरण कैप्टन अंशुमान सिंह के नाम करने के साथ ही गांव में गेट, खेल मैदान का निर्माण कराने और उनकी प्रतिमा लगवाने की मांग की।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।