Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

देवरिया में फिर हुआ बवाल, पुरानी रंजिश को लेकर आधा दर्जन लोगों ने बुजुर्ग पर बोला हमला, हवाई फायरिंग के बाद भागे

घटना देवरिया जिले के भटनी थाना क्षेत्र की है। सुबह पैदल ही रेलवे स्टेशन जा रहे एक वृद्ध पर पुरानी रंजिश में कुछ लोगों ने हमला बोल दिया। मारपीट की जानकारी होने पर घटनास्थल की ओर घरवाले भी दौड़े। इसी बीच किसी ने हवाई फायरिंग की। जिसके बाद सभी आरोपित फरार हो गए। उधर घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Thu, 16 Nov 2023 08:50 AM (IST)
Hero Image
घटनास्थल पर मौजूद देवरिया पुलिस। - जागरण

जागरण संवाददाता, देवरिया। जिले के भटनी थाना क्षेत्र के छोटी गंडक नदी पुल पर गुरुवार की सुबह रेलवे स्टेशन जा रहे एक वृद्ध पर पुरानी रंजिश में कुछ लोगों ने हमला बोल दिया। लाठी-डंडे से पिटाई की सूचना पर स्वजन भी मौके पर पहुंच गए। इस बीच हवाई फायरिंग हुई। जिसके बाद आरोपित वहां से भाग गए। घायल वृद्ध को उपचार के लिए महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल काजेल पहुंचाया गया।

यह है पूरा मामला

मिश्रौली दीक्षित के रहने वाले गिरीश दीक्षित का परिवार देवरिया में रहता है। त्योहार के चलते परिवार गांव आया हुआ है। गांव के ही कुछ लोगों से उनकी पुरानी रंजिश चल रही है। गिरीश गुरुवार की सुबह देवरिया जाने के लिए पैदल भटनी रेलवे स्टेशन जा रहे थे, अभी वह छोटी गंडक नदी पुल पर पहुंचे थे कि अचानक आधा दर्जन की संख्या में उन्हें लोगों ने घेर लिया और लाठी- डंडे से हमला बोल दिया।

हमले की सूचना जब गिरीश के परिवार के लोगों को मिली तो वह भी मौके पर पहुंच गए। वहां हमलावरों की स्थिति देख वह हैरान रह गए। बताया जा रहा है कि हमलावरों को भगाने के लिए किसी ने दो राउंड फायरिंग की। इसके बाद आरोपित मौके से फरार हो गए।

यह भी पढ़ें, Railway स्टेशनों व ट्रेनों में अकेली महिला यात्रियों की सहेली बनेगी रेलवे की 'मेरी सहेली', त्योहारों में बढ़ाई गई सुरक्षा

तो मौके पर थी यूपी 112 की पुलिस

बताया जा रहा है कि जब हमला गिरीश पर हुआ, उस समय कुछ ही दूरी पर यूपी 112 की टीम भी तैनात थी, लेकिन टीम की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। इतना ही नहीं, 500 मीटर पर भटनी थाना है। पिटाई व हवाई फायरिंग के बाद भी पुलिस मौके पर तब तक नहीं पहुंची, जब तक हमलावर वहां से चले नहीं गए। 500 मीटर पहुंचने में पुलिस को 45 मिनट का समय लग गया।

यह भी पढ़ें, Gorakhpur News: बहन पर तेजाब फेंकने वाले युवक को भाइयों ने दी खौफनाक मौत, 12 साल से बदले की आग में जल रहे थे

क्या कहते हैं अधिकारी

भाटपाररानी के सीओ पीएन तिवारी ने कहा कि पुरानी रंजिश में मारपीट व हवाई फायरिंग की सूचना है। प्रकरण की जांच हो रही है। हम खुद ही मौके पर पहुंचे रहे हैं। आरोपितों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।