Move to Jagran APP

Deoria News: कमरे में सो रहे वृद्ध की गला रेत कर हत्या से सनसनी, बगल में सोई पत्‍नी को नहीं लगी भनक

उत्‍तर प्रदेश के देवरिया जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां घर में सो रहे बुजुर्ग की गला रेतकर हत्‍या कर दी गई। वहीं बगल में फर्श पर सो रही पत्‍नी को इसकी भनक तक नहीं लगी। घटना के बाद से गांव में हड़कंंप मचा हुआ है। वहीं पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

By SANJAY YADAV Edited By: Vivek Shukla Updated: Sat, 22 Jun 2024 02:33 PM (IST)
Hero Image
राजवंशी की हत्या के बाद मौके पर जुटी भीड़। जागरण

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर, देवरिया। रामचक ग्राम के जोतबनकट दूधनाथ में गुरुवार की रात कमरे में सो रहे बुजुर्ग की गला रेत कर हत्या कर दी गई। इस घटना से सनसनी फैल गई। अज्ञात के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच कर रही है। पुलिस को घटना में नजदीकियों के शामिल होने का शक है। एएसपी दीपेन्द्र नाथ चौधरी समेत अन्य अधिकारियों ने घटनास्थल पहुंच जानकारी ली।

रुद्रपुर कोतवाली के रामचक के जोतबनकट दूधनाथ के रहने वाले 60 वर्षीय राजवंशी पासवान प्रत्येक दिन की तरह रुद्रपुर-गौरीबाजार मार्ग पर गहिला दुधैला के समीप बंद पड़े ईंट भट्टे के समीप कमरे में सो रहे थे। वह बेड पर सो रहे थे। जबकि उनकी पत्नी शरमी देवी फर्श पर सोई थीं।

इसे भी पढ़ें-बस्‍ती अपहरण कांड के 22 साल पुराने मामले में आया नया मोड़, राहुल ने कहा- मेरे किडनैपिंग में अमरमणि की कोई भूमिका नहीं

रात को लगभग साढ़े ग्यारह बजे गला रेत कर उनकी हत्या कर दी गई। किसी को इसकी भनक नहीं लगी। कुछ देर बाद कुत्तों के भौंकने पर पत्नी की नींद खुली तो कमरे में खून पसरा देखा और लाइट जलाकर देखी तो उसके पति की गला रेत दी गई थी। कुछ दूरी पर दो लोग खड़े थे।

महिला के शोर करने पर आसपास के लोग पहुंचे। लेकिन तब तक खड़े लोग वहां से फरार हो चुके थे। सूचना पर देर रात को पहुंची पुलिस ने जांच की। बहू नीरज देवी पत्नी भीम उर्फ दयाशंकर पासवान की तहरीर पर अज्ञात के विरुद्ध पुलिस हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है।

पुलिस का दावा, स्वजन से हो रहा था आए दिन विवाद

इस घटना में पुलिस मृतक के नजदीकियों पर शक जता रही है। पुलिस की जांच में पता चला है कि मृतक ने अपनी भूमि बेच दी थी। मात्र दस कट्टा भूमि ही बची थी। इसको लेकर आए दिन स्वजन से विवाद हो रहा था। पुलिस प्रथमदृष्टया इसी को केंद्र में रखकर जांच कर रही है। इसके अलावा कुछ और बिंदुओं पर भी नजर है।

इसे भी पढ़ें-परिषदीय के गुरुजी पर बढ़ेगा ऑनलाइन का बोझ, स्कूल रजिस्टर होंगे डिजिटल, टैबलेट पर चेहरा दिखा हाजिरी

हत्या के पहले मोबाइल पर राजवंशी कर रहे थे बात

पुलिस के मुताबिक, हत्या के पहले राजवंशी ने बहुत देर तक किसी से मोबाइल पर बातचीत किया। बातचीत तेज आवाज में होती रही। इसके कुछ ही देर बाद उनकी हत्या कर दी गई। अब पुलिस यह पता लगा रही है कि हत्या से पहले आखिर वह किससे मोबाइल पर बातचीत कर रहे थे। उनके मोबाइल का काल डिटेल भी पुलिस खंगाल रही है।

रुद्रपुर सीओ अंशुमन श्रीवास्तव ने कहा कि मृतक की बहू की तहरीर पर अज्ञात के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। सर्विलांस से कुछ मोबाइल नंबरों के काल डिटेल भी निकाले जा रहे हैं। सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है। जल्द ही घटना का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।