Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Deoria Murder Case: जिस साधु दुबे की जमीन के लिए हुआ नरसंहार, पुलिस को मिली उसकी लोकेशन; अब खुलेंगे कई राज

Deoria Murder Case उत्तर प्रदेश के देवरिया में हुए नरसंहार के सभी राज से अब पर्दा उठने वाला है। जिस साधु दुबे की जमीन के लिए छह लोगों की हत्या कर दी गई अब उसी साधु दुबे की लोकेशन पुलिस ने ट्रेस कर ली है। साधु का लोकेशन सूरत में पाया गया है। अब जल्द ही पुलिस उससे पूछताछ करने जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Sat, 07 Oct 2023 01:27 PM (IST)
Hero Image
देवरिया हत्याकांड

 जागरण संवाददाता, देवरिया। रुद्रपुर के फतेहपुर लेहड़ा हत्या कांड के बाद अब इस घटना के बैकग्राउंड में मौजूद ज्ञान प्रकाश दुबे उर्फ साधु की याद पुलिस प्रशासन को आई है। पुलिस की जांच में साधु का लोकेशन सूरत में मिला है। पुलिस टीम सूरत भेजे जाने की तैयारी की जा रही है। हालांकि पुलिस के अधिकारी इसको लेकर कुछ भी कहने से अभी परहेज कर रहे हैं।

लेहड़ा गांव के रहने वाले सत्य प्रकाश दुबे के छोटे भाई ज्ञान प्रकाश उर्फ साधु दुबे ने 2014 में अपने हिस्से की भूमि का बैनामा पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम चंद यादव व उसके भाई रामजी यादव के नाम से की थी। इसके बाद से ही दोनों पक्षों में तनाव शुरू हो गया था। इसी तनाव के बीच वह प्रेम यादव के घर पर जाकर रहने लगा था।

कुछ महीने ही चले गए बाहर

भूमि बैनामा करने के बाद साधू बहुत दिनों तक प्रेमचंद के घर रहा। कुछ माह पहले वह कमाने के लिए बाहर चला गया। दोनों पक्षों के छह लोगों की हुई हत्या के बाद पुलिस को अब इस पूरे कांड के पीछे खड़े साधु की याद आई है।

यह भी पढ़ें: Deoria Murder Case: प्रेमचंद यादव की चलती थी देवरिया में दबंगई, सपा के टिकट पर बना था जिला पंचायत सदस्य

पुलिस ने ट्रेस कर लिया साधु की लोकेशन

पुलिस ने साधु का मोबाइल नंबर लेने के साथ ही लोकेशन भी ट्रेस कर लिया है। साधु का लोकेशन सूरत में पाया गया है। बताया जा रहा है कि वह एक फैक्ट्री में वहां कार्य कर रहा है। एसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि साधु से बातचीत की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Deoria Murder Case: दबंग प्रेमचंद के अवैध निर्माण पर चलेगा योगी सरकार का बुलडोजर, इन लोगों पर भी होगा एक्‍शन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें