Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Deoria Murder Case: जमीन हड़पने को दबंग प्रेमचंद ने बनाया था ये प्लान, रोड़ा बन रहे सत्यप्रकाश को दी थी धमकी

जमीन हड़पने के लिए दबंग प्रेमचंद की बनाई हर योजना विफल होने की वजह थी सत्यप्रकाश दुबे द्वारा अवैश कब्जे को लेकर की गई शिकायत। यही वजह थी कि प्रेमचंद परेशान हो गया था। उसने सत्यप्रकाश के घर जाकर उस पर केस वापस लेने का दबाव भी बनाया। इसका भी कोई असर न हुआ तो अपने भाई रामजी यादव के नाम डीएम कोर्ट में दाखिल नक्शा दुरुस्ती का वाद कराया।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Thu, 12 Oct 2023 11:30 AM (IST)
Hero Image
जमीन हड़पने के लिए भाई रामजी यादव के नाम नक्शा दुरुस्ती का वाद दाखिल कराया था प्रेमचंद। -जागरण

जागरण संवाददाता, देवरिया। खलिहान, परती, वन व मानस इंटर कालेज की भूमि पर अवैध कब्जा करने की शिकायत से दबंग प्रेमचंद यादव की परेशानी बढ़ गई थी। वह आलीशान मकान को बचाने के लिए जुगत में लग गया। पहले उसने सत्यप्रकाश दुबे पर शिकायत वापस लेने का दवाब बनाया, लेकिन जब बात नहीं बनी तो उसने कलेक्ट्रेट के अपने नजदीकियों से रायशुमारी की। इसके बाद मामले को कानूनी रूप से उलझाने का उपाय खोज लिया। उसने अपने बड़े भाई सामूहिक नरंसहार के आरोपित रामजी यादव के नाम से नक्शा दुरुस्ती का वाद दाखिल कराया। फिलहाल यह मामला सीआरओ कोर्ट में लंबित है।

यह था मामला

रुद्रपुर के फतेहपुर गांव के अभयपुर टोले के रहने वाले प्रेमचंद का राजनीतिक व सामाजिक रसूख काफी बढ़ गया था। जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट, जिला पंचायत समेत कई विभागों में अच्छी पकड़ थी। कर्मचारियों से उसके मधुर संबंध थे। लेहड़ा टोले के रहने वाले सत्यप्रकाश दुबे की ओर से खलिहान, परती, वन व मानस इंटर कालेज की भूमि पर अवैध कब्जा की शिकायत से प्रेमचंद यादव की परेशानी बढ़ गई थी।

सत्यप्रकाश दुबे के घर जाकर बनाया था शिकायत वापस लेने का दबाव

ग्रामीणों की मानें तो उसने सत्यप्रकाश दुबे के दरवाजे पर जाकर कई बार शिकायत वापस लेने का दवाब बनाया, लेकिन उसके दवाब का कोई असर सत्यप्रकाश पर नहीं हुआ। सत्यप्रकाश को प्रेमचंद की ओर से धमकी भी मिली थी। सात फरवरी को प्रेमचंद ने सीएम पोर्टल पर गुहार लगाई थी। मुख्य राजस्व अधिकारी रजनीश राय ने बताया कि मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। यदि कोई वाद मेरे न्यायालय में दाखिल होगा तो नियमानुसार विधिक कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें, Deoria Murder Case: जिस घर में हुआ नरसंहार, उसी रास्ते पर छिपा है छह हत्याओं का राज; अब ऐसे होगा खुलासा

अब तक लग चुकी है नौ तारीख

सीआरओ कोर्ट में अबतक नौ तारीख लग चुकी है। सोमवार को इस मामले में सुनवाई थी, लेकिन तारीख टल गई। नई तारीख अभी नहीं मिली है। अबतक 20 मई, सात जून, 23 जून, 10 जुलाई, 24 जुलाई, नौ अगस्त, 28 अगस्त, 18 सितंबर व नौ अक्टूबर को तारीख लग चुकी है।

यह भी पढ़ें, Deoria Murder Case: जब सपा सरकार में लखनऊ से आया फोन और प्रेमचंद के नाम हुई जमीन; इसी भूमि के लिए हुआ नरसंहार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें