Move to Jagran APP

UP News: देवरिया में मंत्री की मौजूदगी में आरोपित प्रधान के घर पथराव, मचाया उत्पात, बड़ी मुश्‍किल से बची जान

देवरिया जिले के रुद्रपुर में बिठ्ठलपुर के ग्राम प्रधान चंद्रभान सिंह के घर पर शनिवार को भीड़ ने धावा बोल दिया। दरअसल प्रदेश सरकार में मत्स्य पालन मंत्री डा. संजय निषाद भी बिठ्ठलपुर गांव के दीपू निषाद की मृत्यु पर शोक संवेदना व्यक्त करने उसके घर पहुंचे थे। आरोप है कि इस दौरान मंत्री के उकसाने पर ही भीड़ ने ग्राम प्रधान के घर पर चढ़कर उत्पात मचाया।

By PAWAN KUMAR MISHRA Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 23 Jun 2024 08:14 AM (IST)
Hero Image
मृतक दीपू की मां से घटना की जानकारी लेती पुलिस l जागरण

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर, देवरिया। बिठ्ठलपुर गांव में शनिवार की दोपहर प्रदेश सरकार में मंत्री संजय निषाद की मौजूदगी में लोगों ने जमकर उत्पात मचाया। आरोपित ग्राम प्रधान के घर पर धावा बोलकर तोड़फाेड़ की। लोगों ने पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी कीगे।

ग्राम प्रधान के दरवाजे के समीप खड़ी बाइक को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस दौरान लोगों ने पथराव भी किया। भीड़ को काबू में न होता देख प्रशासन को एकौना, गौरीबाजार, मदनपुर समेत अन्य थानों की फोर्स मंगानी पड़ी। तब जाकर स्थिति काबू में आया।

भीड़ को उग्र होता देख मंत्री मात्र बीस मिनट रुकने के बाद ही चले गए। पुलिस की सतर्कता से आरोपित ग्राम प्रधान के घर बड़ी घटना होते बच गई। नारेबाजी व बवाल से आरोपित प्रधान के घर के भीतर महिलाएं चीखती व चिल्लाती रहीं। आरोप है कि भीड़ ने दरवाजा तोड़ने की कोशिश की।

इसे भी पढ़ें-आगरा में उमस ने किया परेशान, गोरखपुर में मानसून की दस्तक शुरू, जानिए आज यूपी के मौसम का हाल

मंत्री ने पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया

सूबे के मंत्री डा. संजय निषाद शनिवार की दोपहर रुद्रपुर के ग्राम बिट्ठलपुर में पहुंचे। दीपू निषाद के स्वजन से मिले और ढांढस बंधाया। पुलिस को नामजद आरोपितों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। कहा कि आरोपित आपराधिक पृष्ठभूमि के हैं। इस मामले में पुलिस लापरवाही कर रही है।

इसे भी पढ़ें-महिला सिपाही के साथ होटल में रंगे हाथ पकड़े गए सीओ, सजा के तौर पर बनाया गया सिपाही

मृतक की मां रमावती देवी से घटना के बारे में सिलसिलेवार जानकारी ली। पुलिस की अबतक की कार्रवाई पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने स्वजन से बातचीत के दौरान कहा कि दोषी बख्शे नहीं जायेंगे।

पुलिस अधीक्षक से मोबाइल फोन से बातचीत के बाद कहा कि विवेचना के बाद धारा बदली जाएगी। मुख्यमंत्री को घटना की जानकारी देकर हरसंभव सहायता मुहैया कराई जाएगी।

डीएम और एसपी ने लिया गांव का जायजा

बवाल की सूचना पर डीएम अखंड प्रताप सिंह व एसपी संकल्प शर्मा ग्राम बिट्ठलपुर पहुंचे। आरोपितों के दरवाजे पर पुलिस बल का पहरा बढ़ा दिया गया। डीएम और एसपी ने लोगों से बात कर चेतावनी दी। कहा कि गांव का माहौल खराब करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।