Move to Jagran APP

UP News: आर्मी मैन पिता की लाइसेंसी राइफल से बेटे ने खुद को मारी गोली, मची खलबली

देवरिया जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम मोहरा में एक युवक ने अपने पिता के लाइसेंसी असलहे से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। युवक की पहचान 22 वर्षीय आयुष उर्फ छोटू के रूप में हुई है। वह सेना के जवान पंकज उर्फ पंचम सिंह का छोटा बेटा था। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 25 Oct 2024 10:45 AM (IST)
Hero Image
गोली की घटना के बाद दरवाजे पर जुटी भीड़। इनसेट में मृतक आयुष की फाइल फोटो। जागरण
 जागरण संवाददाता, देवरिया। मदनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम मोहरा में शुक्रवार की सुबह युवक ने बंद कमरे में पिता के लाइसेंसी असलहे से स्वयं को गोली मार ली। जिससे उसकी मृत्यु हो गई। घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। मौके पर पहुंची पुलिस ने असलहा को कब्जे में लेकर मामले की जांच में जुटी है।

स्वजन के मुताबिक, सेना के जवान पंकज उर्फ पंचम सिंह का छोटा पुत्र 22 वर्षीय आयुष उर्फ छोटू सुबह कमरे में गया। थोड़ी देर बाद कमरे से गोली चलने की आवाज सुन स्वजन भाग कर कमरे तक पहुंचे तो कमरा अंदर से बंद था। किसी तरह कमरा खोल कर देखा गया तो आयुष रक्तरंजित पड़ा था।

बताया रहा है कि जम्मू कश्मीर में तैनात सेना के जवान पिता के घर पर रखे लाइसेंसी राइफल से घटना घटित हुई है। जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। घटना की जानकारी होते ही दरवाजे पर लोगों की भीड़ जुट गई।

इसे भी पढ़ें-28 अक्टूबर से 15 नवंबर तक प्रदेशवासियों को मिलेगी 24 घंटे बिजली, पहली बार 19 दिन तक नहीं होगी कटौती

मामले के पीछे असल वजह क्या थी स्पष्ट नहीं हो पा रहा है। मृतक दो भाई में छोटा था। बड़ा भाई पीयूष बाहर रह कर पढ़ाई करता है। माता अनिता सिंह का रो-रो कर बुरा हाल था। चाचा चंद्रदीप सिंह स्वजन को ढांढस बंधा रहे थे। प्रभारी निरीक्षक गोरखनाथ सरोज ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

आयुष की फाइल फोटो- जागरण


गोरखपुर से युवक का घर पहुंचा शव

 गोरखपुर में हुए सड़क हादसे के बाद युवक का शव गुरुवार की शाम डुमरिया लाला पहुंचा। युवक का शव गांव पहुंचते ही परिवार में मातम छा गया। खुखुंदू थाना क्षेत्र के डुमरिया लाला गांव के रहने वाले प्रवीण तिवारी उर्फ सोनू पुत्र भोला तिवारी देवरिया में इलेक्ट्रॉनिक की दुकान में काम करते थे। बुधवार की रात अपने काम से गोरखपुर की तरफ जा रहे थे। चौरीचौरा के समीप अज्ञात वाहन ने ठोकर मार दी, जिससे वह घायल हो गए। अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनकी मृत्यु हो गई।

इसे भी पढ़ें-यूपी पर कितना दिख रहा साइक्‍लोन 'दाना' का असर, पढ़‍िए IMD का ताजा अलर्ट

करंट की चपेट में आने से अधेड़ की मृत्यु

शहर के मेहड़ा पुरवा में करंट की चपेट में आने से अधेड़ की मृत्यु हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच की। अधेड़ की मौत के बाद परिवार में मातम छा गया। मोहल्ले के रहने वाले शिवमंगल चौहान घर के बगल में ही कार्य कर रहे थे। अचानक वह करंट की चपेट में आ गए और गंभीर रूप से झुलस गए। उपचार के लिए लोग मेडिकल कालेज लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।