Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: देवर‍िया में सीडीओ के तबादले पर गले लगकर फूट-फूटकर रोईं छात्राएं, अधि‍कार‍ी भी हुए भावुक

यूपी के देवर‍िया में सीडीओ रवींद्र कुमार का तबादला होने पर आदर्श प्राथमिक विद्यालय रुच्चापार बैतालपुर की छात्राएं गले लगकर रोनी लगीं। सीडीओ भी इस मौके पर भावुक हो गए। उन्होंने बच्चों को चुप कराया और अभिभावक के रूप में उन्हें उज्ज्वल भविष्य के लिए आशीर्वाद दिया। सीडीओ ने प्राथमिक विद्यालय रुच्चापार को गोद लिया था। उनके प्रयास से विद्यालय का कायाकल्प किया गया।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Tue, 12 Sep 2023 09:44 PM (IST)
Hero Image
सीडीओ के तबादले पर गले लगकर रोईं छात्राएं।

देवरिया, जागरण संवाददाता। सीडीओ रवींद्र कुमार का तबादला होने पर आदर्श प्राथमिक विद्यालय रुच्चापार बैतालपुर की छात्राएं मंगलवार को गले लगकर फूट-फूटकर रोईं। सीडीओ भी इस मौके पर भावुक हो गए। उन्होंने बच्चों को चुप कराया और अभिभावक के रूप में उन्हें उज्ज्वल भविष्य के लिए आशीर्वाद दिया। विद्यालय की ओर से सम्मानित किया गया।

सीडीओ ने प्राथमिक विद्यालय रुच्चापार को गोद लिया था। उनके प्रयास से विद्यालय का कायाकल्प किया गया। स्मार्ट क्लास से लेकर अन्य संसाधन के इंतजाम किए गए। पठन-पाठन व्यवस्था बेहतर किया गया। जिसका परिणाम रहा कि इस विद्यालय के प्रधानाध्यापक नित्यानंद चौबे को राज्य सरकार की ओर से राज्य शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Deoria News: प्रेमिका से मिलना प्रेमी को पड़ा भारी, युवती के घरवालों ने पेड़ में बांध कर की पिटाई; ऐसे बची जान

सीडीओ रवींद्र कुमार का हुआ स्‍थानांतरण 

सीडीओ रवींद्र कुमार का स्थानांतरण मुख्य सचिव के स्टाफ ऑफिसर के पद पर हो गया है। उनकी जगह पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट बरेली प्रत्यूष पांडेय को सीडीओ देवरिया बनाया गया है। स्थानांतरण के चलते सीडीओ मंगलवार को आदर्श प्राथमिक विद्यालय रुच्चापार पहुंचे तो शिक्षक व छात्र अभिभूत हो उठे।विद्यालय परिसर में कतार में खड़ी छात्र-छात्राओं ने पुष्प वर्षा कर अभिनंदन किया।

UP IAS Transfer: यूपी में देर रात बड़े पैमाने पर हुआ आईएएस अधिकारियों का तबादला, जानिए किसको कहां मिली पोस्टिंग

सीडीओ के गले लगकर रोनी लगी छात्रा

इसी बीच अचानक एक छात्रा भावुक हो गई। वह सीडीओ के गले लगकर फूट-फूटकर रोने लगी। यह देखकर अन्य छात्राएं भी रोने लगी। सीडीओ ने बच्चों को चुप कराया। उन्होंने अभिभावक के रूप में सदैव ध्यान रखने का आश्वासन दिया। प्रधानाध्यापक समेत अन्य शिक्षकों ने फूलमाला पहनाकर व अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। इस मौके पर बीएसए शालिनी श्रीवास्तव, जिला कार्यक्रम अधिकारी कृष्णकांत राय, प्रधानाध्यापक नित्यानंद चौबे समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर