Move to Jagran APP

हाथरस हादसे के बाद भोले बाबा के बचाव में आगे आई बहन, बताया क्यों लाखों लोग करते हैं बाबा पर विश्वास

उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई दिल झकझोर देने वाली घटना के दूसरे दिन भोले बाबा की बहन हादसे पर बाबा के बचाव के लिए आगे आईं। भगदड़ के पीछे बहन बाबा को दोषी नहीं मानती। उन्होंने यह भी कहा कि बाबा सब कुछ दान कर चुके हैं उनके पास कुछ नहीं है। बाबा के भाइयों को संपत्ति नहीं मिली इसलिए वे जलते हैं।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Published: Wed, 03 Jul 2024 08:01 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2024 08:06 PM (IST)
हाथरस हादसे में भाई के बचाव में बहन आई आगे

जागरण संवाददाता, एटा। भोले बाबा सत्संग हादसे के बाद बाबा के बयान से पहले उनके बचाव में उनकी बहन उतर आईं। तहेरी बहन सुशीला देवी ने कहा बाबा की उंगली में शिव का वास है, इसलिए लाखों लोगों को बाबा पर विश्वास है। भगदड़ के पीछे बहन बाबा को दोषी नहीं मानती।

'सब कुछ दान कर चुके हैं बाबा'

उनका कहना है कि बाबा की चरण राज लेने के लिए भीड़ दौड़ी इस कारण हादसा हो गया। उन्होंने यह भी कहा कि बाबा सब कुछ दान कर चुके हैं उनके पास कुछ नहीं है। जो भी संपत्ति है वह संगत की है। बाबा के भाइयों को संपत्ति नहीं मिली इसलिए वे जलते हैं। 

कासगंज जनपद के पटियाली थाना क्षेत्र के गांव बहादुर नगर में बाबा की तहेरी बहन ने कहा बाबा के हर सत्संग में भारी भीड़ उमडती है। वे बहादुर नगर में नहीं रहते। यहां जो आश्रम और जमीन अथवा अन्य संपत्ति है वह सब संगत की है। ट्रस्ट भी बना हुआ है।

'बाबा निराकार हैं, उंगली में बसते हैं शिव'

बहन ने कहा कि बाबा कहते हैं कि उनका कोई नहीं, ना कोई भाई है ना बहन। बाबा अकेले हैं। उनकी उंगली में शिव का वास है। वे निराकार हैं। इसलिए बाबा पर लोग विश्वास करते हैं। हर मंगलवार को बहादुर नगर में लाखों लोग जुटते हैं। यह पूछे जाने पर की बाबा गांव क्यों नहीं आते।

इस पर उन्होंने कहा कि गांव में जब बाबा रहते थे हजारों लोग रोज आते थे इससे खेतों में खड़ी फसल नष्ट हो जाती थी। गांव वालों ने इस पर आपत्ति जताई तो बाबा ने आना ही छोड़ दिया। अब वह कहां रहते हैं यह किसी को नहीं पता।

यह भी पढ़ें- Hathras Stampede: हाथरस कांड पर सामने आया ‘भोले बाबा’ का बयान, श्रद्धालुओं की मौत और भगदड़ को लेकर कह दी ये बात

यह भी पढ़ें- Bhole Baba: 24 साल पहले जेल गया था बाबा, लड़की को जिंदा करने के लिए घर में रखा तो लोगों ने बुला ली थी पुलिस


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.