Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL : बिजली नहीं आने से टूटा महिलाओं के सब्र का बांध, हाथ में लाठी लेकर पहुंच गईं पावर हाउस- अफसरों को जोड़ने पड़े हाथ

1000 केवीए ट्रांसफारमर से संबंधित क्षेत्र में हाई वोल्टेज से विद्युत उपकरण फूंक गए। दूसरे कई मुहल्ले में इतनी कम वोल्टेज रहे पंखे भी न चले। बिजली की खराब हालत के मध्य बुधवार को सुबह से ही विद्युत विभाग सक्रिय नजर आया तथा आगरा रोड चौराहे पर नई केबिल डालने के साथ 1000 केवीए ट्रांसफारमर की खराबी को दूर करने के प्रयास किए जाते रहे।

By Yogesh Kumar Edited By: Mohammed Ammar Updated: Thu, 15 Aug 2024 11:06 PM (IST)
Hero Image
लाइट नहीं आने से महिलाएं आक्रोशित हो गईं।

संवाद सहयोगी, अवागढ़। तीन दिन से कस्बा की विद्युत आपूर्ति ठप होने को लेकर बुधवार की रात महिलाओं का भी आक्रोश पनप उठा। भीषण गर्मी में विद्युत आपूर्ति बाधित होने से बच्चों के बिगड़ते स्वास्थ्य को लेकर उन्होंने बिजली घर पर जाकर विद्युत कर्मियों को खरी खोटी सुनाई। रात को जैसे तैसे आपूर्ति शुरू की गई, लेकिन कुछ मुहल्लो में अधिक वोल्टेज से विद्युत उपकरण खराब हो गये।

कई जगह खराब हो चुकी हैं केबल

दूसरी ओर आधे कस्बा में वोल्टेज इतने कम रहे थे कि लोग फिर भी सुकून नहीं पा सके। जनता के आक्रोश को देखते हुए विभाग ने बुधवार को कुछ स्थानों पर खराब हो चुकी केबिल वहीं 1000 केवीए के ट्रांसफारमर की खराबी दूर करने के लिए कवायद शुरू की। देर शाम तक कुछ क्षेत्र में ही आपूर्ति सुचारू हो सकी।

यहां बता दें कि कस्बा में पिछले तीन दिनों से विद्युत व्यवस्था इतनी बदहाल हो गई कि दो-तीन घंटे भी आपूर्ति न मिल पाने की स्थिति में लोगों का बुरा हाल हो गया। मंगलवार को भी दिन भर कटौती के बाद देर शाम तक आपूर्ति शुरू नहीं हुई तो रात में कस्बा के कई मुहल्ले से महिलाएं एकत्रित होकर बिजली घर जा पहुंची। महिलाओं ने इस दौरान विद्युत कर्मचारियों को अपनी समस्या के साथ खूब खरी खोटी सुनाई।

शाम को कुछ स्थानों पर विद्युत आपूर्ति शुरू हो गई। वहीं अन्य इंतजार रहा। अवर अभियंता ह्रदेश कुमार का कहना है कि समस्या तकनीकी कारणों से वहीं जिसे ठीक करने के प्रयास किए गए हैं। व्यवस्था में जल्दी सुधार दिखाई देगा।

यह भी पढ़ें : अब सांसद इकरा हसन के शहर में आया यह नया मामला, ऑडियो वायरल हुआ तो पुलिस को दर्ज करना पड़ा मुकदमा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर