Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Etah News: एटा में बनेगा एक और बस स्टैंड, लखनऊ भेजा गया नक्शा; अनुमति मिलते ही शुरू होगा निर्माण कार्य

आगरा और बरेली को आने जाने वाली बसों की संख्या अन्य रूटों की अपेक्षा अधिक रहती है। इसे लेकर जीटी रोड वाले स्टैंड पर भीड़ होती है। परिणामस्वरूप चालकों को बसें सड़क किनारे खड़ी करनी होती हैं क्योंकि स्टैंड के अंदर पर्याप्त स्थान नहीं होता है। बसें सड़क किनारे खड़ी होने के कारण जाम के हालात बन जाते हैं। इससे लोगों को आने जाने में परेशानी होती है।

By Munendra Kumar Edited By: Riya Pandey Updated: Sat, 09 Mar 2024 07:14 PM (IST)
Hero Image
आगरा, बरेली स्टैंड निर्माण को लखनऊ भेजा नक्शा

जागरण संवाददाता, एटा।  Etah Bus Stand: जीटी रोड पर बना बस स्टैंड बसों की संख्या के सापेक्ष छोटा है। ऐसे में आने जाने वाली सभी बसें डिपो के अंदर खड़ी होना मुश्किल रहता है। परिवहन निगम के अधिकारियों ने बस स्टैंड के निर्माण के लिए काम शुरू किया है। इसके लिए एआरएम कार्यालय के समीप पड़ी जमीन चिह्नित की गई है। निर्माण कार्य कराने के लिए नक्शा लखनऊ भेजा गया है। स्वीकृति मिलते ही निर्माण कार्य शुरू होगा।

आगरा और बरेली को आने जाने वाली बसों की संख्या अन्य रूटों की अपेक्षा अधिक रहती है। इसे लेकर जीटी रोड वाले स्टैंड पर भीड़ होती है। परिणामस्वरूप चालकों को बसें सड़क किनारे खड़ी करनी होती हैं, क्योंकि स्टैंड के अंदर पर्याप्त स्थान नहीं होता है। बसें सड़क किनारे खड़ी होने के कारण जाम के हालात बन जाते हैं। इससे लोगों को आने जाने में परेशानी होती है।

भवन निर्माण के लिए तैयार कराया गया नक्शा

इन सभी परेशानियों को देखते हुए अधिकारियों ने दूसरे बस स्टैंड निर्माण की कार्रवाई शुरू कर दी है। इसके लिए आगरा रोड स्थित एआरएम आवास समीप पड़ी हुई जमीन चिह्नित की गई है। इसका पिछले दिनों टीम निरीक्षण भी कर चुकी है। इसके बाद परिवहन निगम के अधिकारियों ने भवन निर्माण के लिए नक्शा तैयार कराया है। इसको लखनऊ स्वीकृति के लिए भेजा गया है।

बस स्टैंड का कराया जाएगा निर्माण

बता दें कि 3200 वर्ग मीटर जमीन पर स्टैंड तैयार कराया जाएगा। वहां से आगरा और बरेली को आने जाने वाली बसों का संचालन कराया जाएगा। इसके बाद जीटी रोड वाले स्टैंड से बसों की संख्या कम हो जाएगी। जिसके बाद जाम सहित अन्य तरह की परेशानियों पर विराम लग सकेगा। वहीं एआरएम राजेश यादव ने बताया कि स्वीकृति के नक्शा भेजा गया है। इसके बाद बस स्टैंड का निर्माण कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें-

UP News: शादी की खुशियों के बीच छाया मातम, डीजे पर डांस करते-करते किशोर की हो गई मौत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर