Move to Jagran APP

UP: एटा में बूथ कैप्चरिंग की वीडियो वायरल होने पर एक्टिव मोड़ में आया चुनाव आयोग...8 वोट डालने वाला युवक अरेस्ट, पोलिंग टीम सस्पेंड

UP News In Hindi Update एटा जनपद के नया गांव में बूथ कैप्चरिंग का लाइव वीडियो वायरल होने के बाद चुनाव आयोग ने पूरी पोलिंग टीम को सस्पेंड कर दिया गया है। लड़के को गिरफ्तार कर लिया गया है। जांच की जाएगी कि सात से आठ बार वोट कैसे डाले गए। इस मामले में विपक्ष ने मतदान की पारदर्शिता पर सवाल उठाए थे।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 20 May 2024 12:08 PM (IST)
Hero Image
Etah News: एक्टिव मोड़ में आया चुनाव आयोग.. BJP को 7 वोट डालने वाला युवक अरेस्ट..

जागरण संवाददाता, एटा। फर्रुखाबाद लोकसभा क्षेत्र की अलीगंज विधानसभा के एक बूथ पर आठ बार वोट डालने का दावा करने वाले किशोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही जिला निर्वाचन अधिकारी प्रेम रंजन सिंह ने पोलिंग पार्टी को निलंबित कर दिया है।

किशोर ने वोट डालने का वीडियो बनाकर खुद ही वायरल किया था। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग के समक्ष आपत्ति जताई थी।

अलीगंज विधानसभा के थाना नयागांव क्षेत्र के गांव खिरिया पमारान के रहने वाले किशोर ने वीडियो वायरल करके आठ बार वोट डालने का दावा किया था। यह वीडियो तेजी से प्रसारित हुआ। इसका संज्ञान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लिया और एक्स हैंडल पर पोस्ट करके चुनाव आयोग पर सवाल उठाए थे। इसके बाद आयोग हरकत में आ गया और उसके निर्देश पर एफआईआर हुई।

देर रात पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए किशोर को ट्रेस कर लिया, उसे उसके घर से रविवार देर रात गिरफ्तार कर लिया। उधर जिला निर्वाचन अधिकारी ने पोलिंग पार्टी में शामिल पीठासीन अधिकारी अनिल कुमार उपाध्याय, मतदान अधिकारी प्रथम अजय कुमार, मतदान अधिकारी द्वितीय कंचन शर्मा, मतदान अधिकारी तृतीय संतोष शाह को निलंबित कर दिया।

ये भी पढ़ेंः Nautapa 2024: भीषण गर्मी से अभी नहीं मिलेगी राहत, 25 मई शुरू होंगे नौ-तपा तो और तपेगी धरती

पीठासीन अधिकारी लोकनिर्माण विभाग में प्रशासनिक अधिकारी के पद पर नियुक्त हैं। इस प्रकरण की चर्चा क्षेत्र में खूब हो रही है।

ये भी पढ़ेंः Love Story: फेसबुक से हुई दोस्ती मुहब्बत में बदली, दिल्ली के प्रेमी से शादी की जिद पर अड़ी युवती

13 मई को फर्रुखाबाद लोकसभा क्षेत्र में मतदान हुआ था। मतदान के बाद क्षेत्र में हिंसक घटना भी हुई थी। दो पक्षों के 14 लोग घायल हुए थे। मतदान के बाद से ही भाजपा और सपा के बीच टकराव चल रहा है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि वायरल वीडियो की जांच की जा रही है। पकड़ा गया किशोर नाबालिग है। उसे बाल संरक्षण अधिकारी के सुपुर्द किया गया है। जांच में ही साफ हो पाएगा कि किशोर ने कितनी बार वोट डाला।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।