Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Etah News: आखिरकार ढाई माह बाद छात्रा हत्याकांड का पर्दाफाश; पड़ोसी ने दबोची थी लड़की, दुष्कर्म में नाकाम होने पर मार डाला

Etah News In Hindi Today अलीगंज पुलिस को आरोपित को ढूंढने में लग गए ढाई माह। छात्रा के साथ हुआ था दुष्कर्म का प्रयास। विगत 21 अगस्त को दोपहर दो बजे छात्रा स्कूल से घर लौट रही थी तभी दुष्कर्म के प्रयास का विरोध करने पर उसकी हत्या कर दी गई थी। उसका शव खेत में घास से छिपा हुआ मिला था।

By Munendra KumarEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sun, 05 Nov 2023 07:55 AM (IST)
Hero Image
Etah News In Hindi Today: दुष्कर्म का विरोध करने पर की गई छात्रा की हत्या, आरोपित पकड़ा

जागरण संवाददाता, एटा : अलीगंज कोतवाली क्षेत्र में छात्रा को अकेला देखकर गांव का ही व्यक्ति उसे खींचकर खेत में ले गया और दुष्कर्म के प्रयास का विरोध करने पर उसकी दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दी थी। ढाई माह बाद पुलिस ने छात्रा की हत्या के आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

मक्का की रखवाली कर रहा था आरोपित

शनिवार सुबह गांव के ही आरोपित 40 वर्षीय ब्रजेश उर्फ विदेशी को पुलिस ने तालाब के समीप से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान आरोपित ने पुलिस को बताया कि वह ढाई माह पूर्व खेत पर मक्का की रखवाली कर रहा था, तभी उसने स्कूल से लौट रही गांव की ही 13 वर्षीय छात्रा को उसने मक्का के भुट्टा तोड़ते समय देख लिया।

ये भी पढ़ेंः Agra Air Pollution News: जहरीली हुई हवा! AQI में लगातार बढ़ोत्तरी; शहर में छाई धुंध की चादर, हवा में बढ़े धूल कण, सांस लेने में हुई तकलीफ

जिस पर उसकी नीयत खराब हो गई और उसे खींचकर खेत में ले गया। आरोपित का कहना था कि उसने छात्रा के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। विरोध पर उसका मुंह दबा लिया, जिससे वह अचेत हो गई। घर जाकर घटना के बारे में स्वजन को बताने के भय से उसी के दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दी।

घटना के बाद शव को ढंक कर फरार हो गया था

एसएसपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित ब्रजेश ने खेत से घास उखाड़कर छात्रा के शव को उससे ढंक दिया था। छात्रा के पिता ने हत्या और शव गायब करने का मामला अज्ञात लोगों के विरुद्ध दर्ज कराया था। तभी से पुलिस की कई टीमें और बाद में गठित की गई एसआईटी को भी छात्रा की हत्या के पर्दाफाश के लिए लगाया गया था। 

ये भी पढ़ेंः आज है पुष्य नक्षत्र, सोना खरीदना है शुभ, दिवाली से पहले आभूषण की खरीदारी के लिए आगरा में लोगों ने कराई बुकिंग

300 लोगों से की गई थी पूछताछ

एसएसपी का कहना था कि वारदात के बाद आरोपितों की तलाश को लगाईं गई पुलिस की टीमों ने करीब 300 लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की थी। गांव में लोगों के फिंगर प्रिंट भी लिए थे, लेकिन आरोपित ब्रजेश उर्फ विदेशी ने फिंगर प्रिंट देने से मना कर दिया था। तभी से शक की सुई उसके ऊपर टिकी हुई थीं। पुलिस ने जब सख्ती से उससे पूछताछ की तो उसने सारा राज उगल दिया।

वारदात की जांच में लगी थीं यह टीमें

सीओ अलीगंज सुधांशू शेखर के नेतृत्व में स्वाट, सर्विलांस की टीम के अलावा गठित की गई एसआईटी भी लगी हुई थी। कोतवाली प्रभारी प्रेमपाल सिंह तथा इंस्पेक्टर क्राइम बेगराम सिंह को भी घटना के पर्दाफाश के लिए इन टीमों के साथ लगाया गया था। छात्रा का शव खेत में पड़ा देख लेने के बाद ग्रामीणों ने तीन घंटे बाद पुलिस को सूचना दी थी।