Move to Jagran APP

बड़ी बहन से झगड़ा करने के बाद नहर में कूद गई लड़की, एक साल पहले करंट लगने से चिड़चिड़ा हो गया था स्वभाव

एटा जिले में एक 15 वर्षीय लड़की ने बड़ी बहन से झगड़ा करने के बाद घर से निकल नहर में कूद गई। घटना के बाद पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शव को बाहर निकलवाया। परिजनों ने बताया कि बेटी को एक साल पहले करंट लगा था जिससे उसका स्वभाव चिड़चिड़ा हो गया था। घटना के दिन बड़ी बहन से झगड़ा करने के बाद उसने नहर में छलांग लगा दी।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 26 Jul 2024 10:59 PM (IST)
Hero Image
हजारा नहर में छलांग लगाने वाली छात्रा मंजू। फाइल फोटो

संवाद सहयोगी, मारहरा/एटा। स्कूटी चलाने को लेकर बड़ी बहन से हुए विवाद के बाद हजारा नहर में छलांग लगाने वाली छात्रा का शव शुक्रवार को रतनपुर के समीप मिला। पुलिस ने शव का पंचनामा भरा, लेकिन परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया।

यह है पूरा मामला

थाना क्षेत्र के गांव नगला परसी निवासी महिपाल की 15 वर्षीय पुत्री मंजू का विवाद गुरुवार शाम स्कूटी चलाने को लेकर बड़ी बहन से हो गया था, जिसके बाद गुस्से में घर से निकली मंजू ने स्कूटी को मारहरा-मिरहची पुल पर खड़ा किया और नहर में छलांग लगा दी। 

मंजू के गुस्से में घर से बाहर जाते देख छोटा भाई शुभम (10) साइकिल से पीछे- पीछे आ रहा था। उसने घटना की जानकारी परिजनों को दी। इधर नहर से गुजर रहे राहगीरों ने किशोरी को छलांग लगाते देख, पुलिस को सूचना दी। 

लोहिया पुल के समीप मिला तैरता शव

पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से नहर में मंजू की तलाश कराई, लेकिन गुरुवार देर शाम तक कुछ पता नहीं चल सका। पुलिस की रिपोर्ट पर पीएसी की फ्लड यूनिट टीम ने शुक्रवार सुबह से ही नहर में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। 

स्टीमर की मदद से नहर के पानी में कंपन पैदा किया गया, जिसके बाद दोपहर ढाई बजे लगभग मंजू का शव रतनपुर के समीप स्थित लोहिया पुल के समीप पानी में तैरता दिखाई दिया।

परिजनों ने नहीं करवाया पोस्टमार्टम

शव मिलते ही मौके पर मौजूद परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस द्वारा शव को बाहर निकलवा कर पंचनामा भरने की कार्रवाई की गई, लेकिन परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया। जिसके बाद पुलिस द्वारा छात्रा का शव बिना पोस्टमार्टम कराए ही परिजनों को सौंप दिया गया। 

मिरहची थानाध्यक्ष केके लोधी ने बताया कि नहर में कूदी छात्रा का शव फ्लड यूनिट टीम के प्रयास से नहर से बरामद किया गया है। मृतका के परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया है।

करंट लगने के बाद से स्वभाव हुआ था चिड़चिड़ा

हजारा नहर पर मौजूद परिजनों ने बताया कि मंजू को एक वर्ष पूर्व बिजली का करंट लग गया था। इसके बाद से उसका स्वभाव चिड़चिड़ा हो गया था। आज भी बड़ी बहन से स्कूटी चलाने को लेकर थोड़ा सा विवाद हुआ था, लेकिन चिड़चिड़े स्वभाव के चलते उसने नहर में कूदने जैसा कदम उठा लिया।

यह भी पढ़ें: कोर्ट में इंस्पेक्टर का जवाब जज को नहीं आया पसंद, लगाई फटकार- कहा; यह कोई खेल का मैदान नहीं है

यह भी पढ़ें: सुभारती​ विवि में यूजीसी नेट के पेपर में ऑनलाइन हो रही थी नकल, परीक्षा केंद्र के प्रभारी समेत दो पकड़े

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।