Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Etah News: देर रात चेंकिग के लिए चौकी पहुंचे SSP तो सोते मिले स्टेशन इंचार्ज इंस्पेक्टर, कई पुलिसकर्मी मिले ड्यूटी से नदारद

देर रात एटा में एसएसपी राजकुमार ने कई थानों और पुलिस चौकियों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कई पुलिसकर्मी ड्यूटी से नदारद मिले। बागवाला थाने के प्रभारी निरीक्षक थाने में ही बने आवास पर सो रहे थे। एएसपी ने अनुपस्थिति दर्ज करने की कार्रवाई की है और सभी पुलिसकर्मियों को चेतावनी दी है कि स्थिति में सुधार नहीं लाया गया तो विभागीय कार्रवाई की जाएगी।v

By Jagran News Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Mon, 16 Sep 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
एटा: शनिवार देर रात थाना बागवाला में अभिलेख चेक करते अपर पुलिस अधीक्षक राजकुमार। जागरण

जागरण संवाददाता, एटा। अपर पुलिस अधीक्षक राजकुमार ने शनिवार देर रात कई थानों और पुलिस चौकियों को चेक किया। इस दौरान कई पुलिसकर्मी ड्यूटी से नदारद मिले।

बागवाला थाने के प्रभारी निरीक्षक थाने में ही बने आवास पर सो रहे थे। एएसपी ने अनुपस्थिति दर्ज करने की कार्रवाई की है और सभी पुलिसकर्मियों को चेतावनी दी कि स्थिति में सुधार नहीं लाया गया तो विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

अपर पुलिस अधीक्षक देर रात 11.30 बजे थाना बागवाला पहुंचे और वहां अभिलेख चेक किए। उन्होंने जीडी, अपराध रजिस्टर, वांछितों की स्थिति आदि के बारे में जानकारी ली। थाना प्रभारी संजय राघव के बारे में पता किया तो उन्हें बताया कि वे आवास पर सो रहे हैं।

एएसपी ने इस पर आपत्ति जताई और कार्रवाई की चेतावनी दी। इसके अलावा गोदाम चौकी और इंद्रपुरी पुलिस चौकी का भी निरीक्षण किया। इंद्रपुरी पुलिस चौकी का हाल यह था कि चौकी पर पुलिसकर्मी नदारद थे। कुछ सो रहे थे। इसके अलावा गोदाम चौकी पर भी यही हाल मिला। कोबरा टीमों की भी चेकिंग की गई। इस दौरान लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों की अनुपस्थिति दर्ज कराई गई।

इस दौरान थानों और चोकियों पर हड़कंप की स्थिति रही। कई पुलिसकर्मी सकपका गए। एएसपी ने बताया कि थानों और चौकियों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया है। पुलिसकर्मियों से कहा गया है कि वे ड्यूटी में कोताही न बरतें। उन्हें चेतावनी दी गई है। पुन: अगर ऐसी स्थिति पाई गई तो कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।