Move to Jagran APP

Etah News: जलेसर दरगाह प्रकरण, 99 करोड के गबन की जांच करेगी आर्थिक अपराध शाखा, चढ़ावे की रकम में हुआ था घपला

Etah News जलेसर कस्बा के मुहल्ला सादात में सरकारी भूमि पर कब्जा करके दरगाह कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अकबर अली और उसके अन्य पदाधिकारियों ने प्लाटिंग करके जमीन बेच दी जिस पर मकान बना लिए गए और अवैध रूप से पूरी बस्ती बसा दी।

By Anil Kumar GuptaEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sat, 17 Dec 2022 12:41 PM (IST)
Hero Image
Etah News: जलेसर दरगाह प्रकरण में 99 करोड के गबन की जांच करेगी आर्थिक अपराध शाखा।

एटा, जागरण टीम। यूपी के एटा जनपद के जलेसर स्थित बड़े मियां की दरगाह पर हुए 99 करोड़ के घपले की जांच आर्थिक अपराध शाखा करेगी। मामला लखनऊ ईओडब्ल्यू को ट्रांसफर कर दिया गया। अब तक यह जांच एटा पुलिस के पास थी और 10 आरोपितों के खिलाफ अदालत ने जमानती वारंट जारी किए थे, तथा अग्रिम जमानत भी नहीं मिल पाई थी, आरोपित अभी भी फरार हैं।

सामने आया था 99 करोड़ का गबन

जलेसर कि बड़े मियां दरगाह पर प्रबंध समिति ने 99 करोड का गबन किया था। जिसकी रिपोर्ट अप्रैल 2022 में जलेसर देहात के प्रधान शैलेंद्र राजपूत ने दर्ज कराई गई थी। समिति के अध्यक्ष अकबर अली सहित 10 लोग नामित किए गए। लोग बड़े मियां की दरगाह के चढ़ावे की रकम का बंदरबांट करते रहे हिसाब किताब प्रशासन को नहीं दिया था। आरोपितों ने जिला जज के यहां अग्रिम जमानत मांगी थी मगर खारिज कर दी गई।

संबंधित खबर...

जलेसर दरगाह प्रकरण: वक्फ ने माना कमेटी ने किया 10.5 करोड़ का गबन, पढ़िए क्या है मामला

दरगाह पर इस समय प्रशासक है नियुक्त

दरगाह पर इस समय प्रशासक की नियुक्ति है। इस दरगाह पर शनि जात के लिए हजारों श्रद्धालु हर शनिवार को आते हैं। अब मामले की जांच आर्थिक अपराध शाखा करेगी। शासन ने एटा पुलिस को फाइल लखनऊ भेजने का निर्देश दिया था। अपर पुलिस अधीक्षक क्राइम विनोद पांडे ने बताया शासन के निर्देश पर जांच अधिक अपराध शाखा को ट्रांसफर कर दी गई है। पुलिस द्वारा जांच में जो प्रगति की गई उसके बारे में भी जानकारी ईओडब्ल्यू को दी गई है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें