Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kasganj Accident: 23 मौतों के बाद अब अंतिम संस्कार; रो रहा पूरा गांव, मुस्लिम समाज ने बनाई अर्थी, एक घर में से उठीं पांच अर्थियां

Kasganj Accident News ट्रैक्टर ट्रॉली हादसे में 23 मौतों के बाद रविवार सुबह गांव कसा में मृतकों का अंतिम संस्कार शुरू हो गया। घर घर में हाहाकार मचा हुआ है। हादसे में लोगों की गृहस्थी उजड़ गई। किसी ने मां को खाेया तो कहीं बेटा और नाती नहीं रहे। प्रशासन अंतिम संस्कार में पीड़ितों की मदद के लिए पहुंचा है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 25 Feb 2024 10:26 AM (IST)
Hero Image
Kasganj Accident: ट्रैक्टर-ट्राली हादसे के मृतकों का अंतिम संस्कार रविवार सुबह हो गया।

जागरण संवाददाता, एटा। Kasganj Accident: जैथरा थाना क्षेत्र के गांव कसा में ट्रैक्टर-ट्रॉली हादसे के मृतकों का अंतिम संस्कार रविवार सुबह शुरू हो गया। अंतिम संस्कार के दौरान भारी भीड़ उमड पड़ी। पूरे गांव में हाहाकार मचा है। पुलिस बल की मौजूदगी में अंतिम संस्कार कराया जा रहा है।

गांव में स्थिति यह है कि किसी के घर के दरवाजे पर तीन तो किसी के घर पर चार-पांच शव रखे हुए हैं। सबसे पहले गौरव के डेढ़ वर्षीय पुत्र सिद्धू का अंतिम संस्कार किया गया उसके शव को दफनाया गया है। पूरे गांव में घर-घर से रोने बिलखने की आवाज़ आ रही हैं।

पांच सदस्यों की मौत

गांव की ही बुजुर्ग महिला बिट्टो देवी के परिवार के पांच सदस्यों की इस हादसे में मृत्यु हुई है। अपनों को अंतिम विदाई देते स्वजन का बुरा हाल है। गांव में रात भर लकड़ियों की खेप पहुंचाई जाती रहीं। राजनीतिज्ञों का भी जमावड़ा है। कुछ शवों का अंतिम संस्कार देरी से होने की संभावना है, क्योंकि उनके परिवार के सदस्य दूर दराज नौकरी करते हैं और वह अभी नहीं पहुंचे हैं। स्वजन उनका इंतजार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः Kasganj Accident News: ये कैसी मानवता, इधर पानी में तड़पते रहे श्रद्धालु, उधर लोग बनाते रहे वीडियो, 23 मौतों में नहीं पसीजा दिल

तालाब में पलटी थी ट्रॉली

लोग अपने खेतों पर अपनों का अंतिम संस्कार कर रहे हैं। शनिवार को कासगंज जिले के थाना पटियाली क्षेत्र के गांव दरियागंज के निकट तालाब में ट्रैक्टर ट्राली पलट गई थी। हादसे में एटा जनपद के थाना जैथरा क्षेत्र के गांव कसा के 23 लोगों की मृत्यु हो गई थी। आठ लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिनका उपचार चल रहा है। मृतकों में महिलाएं और बच्चे अधिक हैं।

ये भी पढ़ेंः Bashir Ahmed No More: दुनिया को अलविदा कह गए पूर्व MLA बशीर अहमद, कैराना विधानसभा से 1977 में जनता पार्टी से रहे विधायक

पुलिस को करनी पड़ीं अतिरिक्त व्यवस्थाएं

ट्रैक्टर-ट्राली हादसे के मृतकों के अंतिम संस्कार में उमड़ी भीड़ को लेकर पुलिस को अतिरिक्त व्यवस्थाएं करनी पड़ीं। प्रशासन द्वारा लकड़ी और उपलों का इंतजाम किया गया है। सुबह के समय जनपद के दर्जन भर से अधिक थानों का फोर्स गांव कसा में भेज दिया गया। वाहनों के अतिरेक के कारण कच्ची सड़क पर जाम की स्थिति है।

मुस्लिम समाज के लोगों ने बनाई अर्थी

गांव कसा में सामाजिक संदेश देते हुए मुस्लिम समाज के तमाम लोग पहुंचे हैं। जिन्होंने मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए अर्थी बनाई हैं। यह लोग कासगंज के हैं जो रविवार सुबह गांव में पहुंचे। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें