Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: शनिवार से सोमवार तक तिरपाल ओट में रहेंगी यूपी में शराब की दुकानें, आबकारी विभाग ने दिए निर्देश

Kanwar Yatra In UP Etah Update News कांवड़ यात्रा वाले मार्गों पर स्थित शराब भांग बियर की दुकानों पर फोकस रहेगा। इसके साथ ही प्रशासन ने यह भी आदेश जारी किया है कि सभी दुकानों को सीसीटीवी कैमरों से लैस किया जाए। जिससे वहां होने वाली प्रत्येक गतिविधि पर कैमरों से निगरानी हो सके। कांवड़ यात्रा में शनिवार से सोमवार तक ये नियम लागू रहेगा।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 17 Jul 2024 02:15 PM (IST)
Hero Image
UP News: एटा में तिरपाल की ओट में रहेगीं शराब की दुकानें।

जागरण संवाददाता, एटा/कासगंज। एटा जिले में सप्ताह के तीन दिन तिरपाल की ओड शराब, बीयर और भांग की दुकानें रहेंगी। कांवड़ यात्रा काे लेकर विशेष सतकर्ता बरती जा रही है। उसी को लेकर शनिवार, रविवार और साेमवार को मधुशाला की दुकानों के गेट तिरपाल से ढके जाएंगे। जिससे कांवड़ लेकर आने जाने वाले लोगों काे यह दुकानें नजर न आएं।

कांवड़ यात्रा के मार्ग पर नियम लागू

कांवड़ यात्रा के मार्गो पर यह नियम विशेष तौर पर लागू रहेगा। भगवान के प्रति आस्था रखने वाले लोग श्रावण मास में भोले बाबा पर जलाभिषेक करने के लिए दूर दराज से कांवड़ लेने के लिए आते जाते हैं। उस दौरान लोगों को मार्ग में शराब, बीयर और भांग की दुकान दिखने पर अच्छा महसूस नहीं होता है। इतना ही नहीं कांवड़ वाले मार्गों पर इन दुकानों पर शराब के शौकीन लोग हंगामा, दंगा आदि भी करने लगते हैं। जिससे कांवड़ियों को काफी परेशानी होती है।

तीन दिन ठेके ढंके रखे जाएंगे

इस पर अंकुश लगाने के लिए सरकार ने नया कदम उठाया है। जिसमें सप्ताह के शनिवार, रविवार और साेमवार को शराब, बीयर, भांग के ठेकों को तिरपाल की आड़ में रखने का आदेश जारी किया है। उसी को लेकर जिला प्रशासन ने पालन कराने के लिए सभी शराब अनुज्ञापियों को पालन कराने को कहा है।

वहीं जिला आबकारी अधिकारी अनूप शर्मा ने बताया कि दुकानदारों को नियमों का पालन करने का आदेश जारी कर दिया गया है। 

23 जुलाई तक स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी

गोवर्धन परिक्रमा एवं गुरूपूर्णिमा मेला पर 23 जुलाई तक स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल यह सुविधा यात्रियों की अत्यधिक भीड़ को लेकर की है। रेल परिवहन सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से मेला स्पेशल विशेष गाड़ी 05314/05313 मथुरा जंक्शन-कासगंज-मथुरा जंक्शन का संचालन 16 से 23 जुलाई तक चलाई जाएगी।

ये भी पढ़ेंः UP News: बरेली पुलिस की सख्ती के बाद बदले मौलाना तौकीर रजा खां के सुर; बड़े एलान के अब 'सामूहिक निकाह'...

ये भी पढ़ेंः Mudiya Mela 2024: रबड़ी से अभिषेक तो इत्र से गिरिराजजी की मालिश, मुड़िया मेले में पांच दिन उमड़ेगा आस्था का सैलाब

वहीं 05314 मथुरा जंक्शन-कासगंज विशेष गाड़ी मथुरा जंथुरा से 14:20 बजे, मथुरा छावनी से 14:35 बजे, हाथरस सिटी से 15:13 बजे, सिकंद्राराव से 15:40 बजे, मारहरा से 15:58 बजे प्रस्थान कर कासगंज 16:30 बजे पहुंचेगी। जबकि 05313 कासगंज-मथुरा जंक्शन विशेष गाड़ी कासगंज से 16:50 बजे, मारहरा से 17:04 बजे, सिंकद्राराव से 17:22 बजे, हाथरस सिटी से 17: 52 बजे, मथुरा छावनी से 18:50 बजे प्रस्थान कर मथुरा जंक्शन 19: 35 बजे पहुंचेगी।