Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हाथरस हादसे के एक महीने बाद पीड़ितों से एटा में मिला सपा प्रतिनिधिमंडल, मृत महिला के आश्रितों को दिए एक लाख

Hathras Stampede Case Samajwadi Party Delegation Update हाथरस में सूरजपाल उर्फ भाेले बाबा के सत्संग में दो जुलाई को भगदड़ मची थी। जिसमें 121 लोगों की मौत हुई थी। इस घटना में बीस से अधिक लोग घायल हुए थे। समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल सत्संग हादसे में मृत महिला के आश्रितों से मिलने पहुंचा और उन्हें एक लाख रुपये दिए।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 03 Aug 2024 03:17 PM (IST)
Hero Image
Hathras News: हाथरस भगदड़ हादसे में मारे गए थे 121 लोग। फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, एटा। Hathras Stampede Case:  समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल थाना जैथरा क्षेत्र के गांव खरौली पहुंचा। सत्संग हादसे में मृत महिला रीना उर्फ बीना के आश्रितों को एक लाख रुपये का चेक प्रदान किया। सपाइयों ने श्रद्धांजलि भी दी। पीड़ित परिवार को आश्वस्त किया के हर सुख−दुख में समाजवादी पार्टी उनके साथ खड़ी है। सत्संग हादसे में एटा के नौ लोग मारे गए थे।

भगदड़ में मारे गए थे 121 लोग

पिछले माह दो जुलाई को सिकंदराराऊ के निकट सूरजपाल उर्फ विश्व साकार हरि के सत्संग समारोह में भगदड़ मच गई थी। जिसमें 124 लोगों की जान चली गई थी। इसी सत्संग हादसे को लेकर एटा के सपा सांसद देवेश शाक्य, पार्टी के जिला अध्यक्ष परवेज जुबेरी, पूर्व जिला अध्यक्ष अशरफ हुसैन, एमएलसी असीम यादव, मारहरा के पूर्व विधायक अमित गौरव यादव, जलेसर के पूर्व विधायक रणजीत सुमन सहित पार्टी के कई पदाधिकारी शनिवार दोपहर गांव खरौली पहुंचे।

ये भी पढ़ेंः IAS Transfer: अलीगढ़ नगर आयुक्त का तबादला; सदन अंधेरे में रखने वाले अमित आसेरी लोक निर्माण विभाग में विशेष सचिव बने

ये भी पढ़ेंः अजब प्रेम की गजब कहानी: गायब प्रेमी को ढूंढ़ने मथुरा पहुंची विदेशी महिला, टूरिस्ट वीजा पर भारत घूमने आई थी पर्यटक

परिवार का जाना हाल

प्रतिनिधिमंडल मृत महिला के पति रायसिंह से मिला और परिवार के हाल-चाल जाने। यह भी पूछा कि सरकारी मदद मिली या नहीं। प्रतिनिधिमंडल ने एक लाख रुपये का चेक महिला के पति को सौंपा। बाद में जिला अध्यक्ष ने बताया के सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सत्संग हादसे में मृत लोगों को एक-एक लाख रुपये देने का ऐलान किया गया था। उसी के तहत यह धनराशि प्रदान की गई है। 

वकील डॉक्टर एपी सिंह बता रहे साजिश

हाथरस हादसे के बाद सूरजपाल के वकील डॉ. एपी सिंह इसे साजिश बता रहे हैं। उनका कहना है कि काली स्कॉर्पियो और बोलेरो में कुछ युवक आए थे और स्प्रे छिड़क कर एटा की तरफ भागे थे। इस घटना को साजिश बताते हुए उन्होंने काफी बार मीडिया से यही बात की है। वहीं अब तक इस केस में कार्यक्रम के मुख्य आयोजन सहित नौ लोग जेल में हैं।