Move to Jagran APP

मामा की शादी में भांजी की मौत: दावत के लिए बनाई थी सब्जी, खेलते-खेलते भगोने में जा गिरी दो साल की बच्ची; घर में कोहराम

पल्लवी थाना मारहरा क्षेत्र के गांव खकरई से अपने माता-पिता के साथ दो साल की बच्ची मामा की शादी में ज्यूरी आई थी। सोमवार को बारात जानी है। रविवार को मंडप की दावत थी इसके लिए दिन में सब्जी तैयार कराई गई थी। अंजान नन्ही भांजी खेलते-खेलते भगोने में जा गिरी। लोगों के बचाने तक उसके पूरे शरीर में फफोले पड़ चुके थे। यह देख घर में कोहराम मच गया।

By pravesh dixit Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 14 Jul 2024 07:46 PM (IST)
Hero Image
शादी में आई भांजी की मौत के बाद परिजनों में कोहराम

जागरण संवाददाता, एटा। थाना मलावन क्षेत्र के गांव ज्यूरी में मामा की शादी में आई दो साल की भांजी दावत के लिए बनाई गई सब्जी के भगौने में गिर गई। जलने से उसकी मौत हो गई। स्वजन उपचार के लिए उसे मेडिकल कालेज लेकर आए, जहां उन्होंने चिकित्सकों पर इलाज न करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया।

ज्यूरी में सौरभ की बारात सोमवार को जानी है। रविवार को मंडप की दावत थी, इसके लिए दिन में सब्जी तैयार कराई गई थी। दोपहर बाद तीन बजे सौरभ की दो वर्षीय भांजी पल्लवी खेलते हुए सब्जी के भगौने में जा गिरी। यह भगौना बड़ा था।

शादी वाले घर में कोहराम

वहां मौजूद लोगों को तत्काल ही पता चल गया और उन्होंने बच्ची को निकाल लिया, लेकिन तब तक वह जल चुकी थी और उसके शरीर पर फफोले पड़ गए थे। यह देख शादी वाले घर में कोहराम मच गया। तत्काल ही स्वजन बच्ची को मेडिकल कालेज की इमरजेंसी ले आए, जहां चिकित्सकों ने उपचार भी किया, मगर उसने दम तोड़ दिया।

बच्ची की मौत के बाद इमरजेंसी में हंगामा

पल्लवी थाना मारहरा क्षेत्र के गांव खकरई से अपने माता-पिता के साथ ज्यूरी आई थी। बच्ची की मौत के बाद स्वजन ने इमरजेंसी में हंगामा कर दिया। वे आरोप लगाने लगे कि चिकित्सकों ने सही तरीके से उपचार नहीं किया, इसलिए बच्ची नहीं बच पाई।

पूरी तरह झुलस गई थी बच्ची

इस दौरान चिकित्सकों ने काफी समझाया कि इलाज में कोई कमी नहीं रही है, बच्ची पूरी तरह से झुलस चुकी थी, उसके शरीर पर लेप भी लगाया गया, मगर बच नहीं पाई। रोते-बिलखते स्वजन बाद में बच्ची के शव को अपने साथ ले गए। उधर शादी वाले घर में कोहराम मचा है। इस घटना को लेकर गांव में हर कोई दुखी दिखाई दिया।

प्राचार्य को बच्ची की मौत की नहीं कोई खबर

मेडिकल कालेज की प्राचार्य डा. रजनी पटेल का कहना है कि बच्ची की मौत का मामला संज्ञान में नहीं है, लेकिन इस मामले में जानकारी की जा रही है, अगर इलाज में कोई लापरवाही पाई जाएगी तो जांच कराकर कार्रवाई करेंगे।

यह भी पढ़ें- हाथरस कांड के बाद बड़े मियां-छोटे मियां दरगाह पर उमड़ी भारी भीड़; धक्का-मुक्की के बीच दम घुटने से बुजुर्ग की मौत

यह भी पढ़ें- हाथरस हादसे के बाद भोले बाबा के बचाव में आगे आई बहन, बताया क्यों लाखों लोग करते हैं बाबा पर विश्वास

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।