Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News : सोच समझकर करें सफर- सवारी के भेष में घूम रहे शातिर, लोगों को बना रहे निशाना

UP Crime News पुलिस गिरोह के साथियों की तलाश में जुटी है। मवेशी पैंठ में पशु बिक्री कर लौटने वाले किसानों एवं व्यापारियों के रुपये उड़ाने ही अचानक हुईं घटनाओं ने पुलिस को सकते में डाल दिया था। जैथरा थानाक्षेत्र में एटा-अलीगंज मार्ग पर शातिरों ने दिनदहाड़े घटनाओं को अंजाम दिया। दस दिन के भीतर एक किसान व एक पशु व्यापारी को अपना निशाना बनाया।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Thu, 03 Oct 2024 05:39 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

जागरण संवाददाता, एटा। सावधान! यदि आप मवेशी पैंठ में पशु बेचकर नकदी के साथ आटो से वापस घर लौट रहे हैं, तो सतर्क हो जाएं। आटो में सवारी के रूप में बैठे लोग शातिर भी हो सकते हैं। यदि आपने जरा सी भी लापरवाही बरती, तो इनका शिकार हो सकते हैं और आपकी नकदी पार हो सकती है।

जैथरा में दस दिन के भीतर एक ही पैटर्न पर हुईं दो घटनाओं के पर्दाफाश में चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। गिरफ्तार शातिर ने पुलिस के समक्ष एक संगठित गिरोह के माध्यम से ऐसी घटनाओं को अंजाम देना कबूल किया है।

कई लोगों को बना चुके निशाना

पुलिस गिरोह के साथियों की तलाश में जुटी है। मवेशी पैंठ में पशु बिक्री कर लौटने वाले किसानों एवं व्यापारियों के रुपये उड़ाने ही अचानक हुईं घटनाओं ने पुलिस को सकते में डाल दिया था। जैथरा थानाक्षेत्र में एटा-अलीगंज मार्ग पर शातिरों ने दिनदहाड़े घटनाओं को अंजाम दिया। दस दिन के भीतर एक किसान व एक पशु व्यापारी को अपना निशाना बनाया।

22 सितंबर को थाना क्षेत्र के एक गांव नगला जमुनी के किसान प्रेमपाल को शातिरों ने अपना निशाना बनाया। इनकी जेब से 64 हजार रुपये पार कर दिए और काली बाइक से फरार हो गए। यह धुमरी में लगने वाली मवेशी पैंठ से भैंस की बिक्री कर वापस लौट रहे थे।

इस घटना के खुलासे के लिए पुलिस लगी हुई थी, तभी शातिरों ने दस दिन के भीतर 29 सितंबर को उसी पैटर्न पर दूसरी घटना को अंजाम दिया। इस बार शातिरों ने एक पशुपालक को निशाना बनाया और 33 हजार 500 रुपये पार कर दिए। यह पशु पालक भी धुमरी मवेशी पैंठ में भैंस बिक्री कर लौट रहा था। इन दोनों घटनाओं के पीड़ित आटो से ही अपने घर वापस लौट रहे थे।

शातिर आटो में सवारी के रूप में बैठे और घटनाओं को अंजाम दिया और रास्ते में उतर कर बाइक से फरार हो गए। जैथरा पुलिस ने फर्रुखाबाद जनपद की कायमगंज कोतवाली के गांव ममापुर निवासी रौकी उर्फ रौनी को गिरफ्तार कर दोनों घटनाओं का पर्दाफाश कर दिया है। आरोपी के कब्जे से 8600 रुपये की नगदी के साथ साथ घटना में प्रयुक्त बाइक भी बरामद हुई है।

आरोपित ने पुलिस के समक्ष इकबाल किया है कि उसका एक संगठित गिरोह है। उसके गिरोह के सदस्य पशु मेला में पशुओं की खरीद-फरोख्त करने वाले व्यापारियों तथा किसानों के पीछे लगकर रेकी करते हैं और रुपये ले जाने की पुष्टि होने पर घटना को अंजाम देते हैं।

क्षेत्राधिकारी अलीगंज सुधांशु शेखर ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी को थाना पुलिस ने जेल भेज दिया है। गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में पुलिस की टीमें लगी हुई हैं। क्षेत्राधिकारी ने कहा कि मवेशी पैंठ में पशु बिक्री करने वाले किसान तथा व्यापारियों को सतर्कता बरतने की जरूरत है। मवेशी पैंठ के दिन पुलिस विशेष गश्त कर किसान एवं व्यापारियों की सुरक्षा करेगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें