Move to Jagran APP

यूपी विधानसभा उपचुनाव में सपा-कांग्रेस का जारी रहेगा गठबंधन, अखिलेश यादव ने अटकलों पर लगाया विराम

UP Assembly By Election समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनावों में कांग्रेस के साथ गठबंधन की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि सपा और कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ेंगे और आईएनडीआईए का हिस्सा रहेंगे। अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि मुलायम सिंह यादव को पूरे परिवार ने श्रद्धांजलि दी है साथ ही उन्होंने स्वर्गीय रतन टाटा को भी श्रद्धांजलि अर्पित की।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 10 Oct 2024 12:31 PM (IST)
Hero Image
मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि अर्पित करते अखिलेश यादव (फोटो- जागरण)

जागरण संवाददाता, इटावा। समाजवादी पार्टी के संस्थापक एवं पूर्व रक्षामंत्री मुलायम सिंह यादव की द्वितीय पुण्यतिथि उनके गांव सैफई में मनाई जा रही है। उनके पुत्र व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव व राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव मुलायम सिंह यादव की समाधि पर पुष्प अर्पित करने पहुचे। इसके साथ-साथ परिवार के अन्य लोग भी समाधि पर पहुंचे और श्रद्धांजलि अर्पित की।

उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सपा का कांग्रेस से प्रदेश के उपचुनाव में गठबंधन रहेगा और वे आइएनडीआइ गठबंधन का हिस्सा रहेंगे।

अखिलेश ने रतन टाटा को अर्पित की श्रद्धांजलि

अखिलेश यादव ने उद्योगपति रतन टाटा को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उनका देश की अर्थव्यवस्था को बदलने में बड़ा योगदान रहा। उनकी सोच व विजन यह था कि कारोबार करते समय उसूलों से कोई समझौता नहीं करते थे। समाज के कल्याण के लिए काम करते थे।

उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव को पूरे परिवार ने श्रद्धांजलि दी है। आज का दिन राजनीतिक चर्चा का नहीं है। हम लोग नेताजी को याद कर रहे हैं। उन्होंने इसी धरती से अपनी लड़ाई शुरू की थी बाद में वे धरती पुत्र के नाम से जाने गए। मुलायम सिंह यादव ने समाज व राजनीति को दिशा दी है। समाजवादी विचारधारा से देश के लोगों को जोड़ा और लोगों को रास्ता दिखाया। हम सभी लोग उन्हीं के रास्तों पर चल रहे हैं। हमने संकल्प लिया है कि समाजवादी मूल्यों व सिद्धांतों को आगे बढ़ाकर लोगों का जीवन बदलने का कार्य किया जाएगा।

मुलायम सिंह यादव ने अपना पूरा जीवन संघर्ष, गैर बराबरी व लोगों को सम्मान दिलाने के लिए योगदान दिया। पूरे प्रदेश से बड़ी संख्या में लोग सैफई पहुंचे और मुलायम सिंह यादव को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

सपा ने छह सीटों पर उतारे उम्मीदवार

बता दें समाजवादी पार्टी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश की छह सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी। जिसमें अखिलेश यादव ने करहल विधानसभा सीट से तेजप्रताप यादव, मिल्कीपुर से अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद को मैदान में उतारा है। वहीं कानपुर की सीसामऊ सीट से पूर्व विधायक इरफान सोलंकी की पत्नी नसीम सोलंकी को टिकट दिया। फूलपुर विधानसभा सीट से मुस्तफा सिद्दीकी को, कटेहरी विधानसभा सीट से शोभावती वर्मा को और मझंवा सीट से डॉ. ज्योति बिंद को मैदान में उतारा है।

सूत्रों के मुताबिक सपा ने कांग्रेस को अलीगढ़ की खैर और गाजियाबाद की गाजियाबाद सदर सीट देने की पेशकश की थी। इसके अलावा सपा मुजफ्फरनगर की मीरापुर और मुरादाबाद की कुंदरकी सीट पर अपना उम्मीदवार तय करने वाली है।

इसे भी पढ़ें: UP Assembly By Election: सपा ने जारी की छह उम्मीदवारों की सूची, करहल से तेजप्रताप यादव का नाम; देखें पूरी लिस्ट

इसे भी पढ़ें: भाजपा विधायक को थप्पड़ मारे जाने पर शिवपाल यादव ने कसा तंज, बोले- सत्ता पक्ष के विधायक भी सुरक्षित नहीं

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें