Move to Jagran APP

'जो लोग पत्र लिखकर…', अनुप्रिया पटेल की चिट्ठी पर Akhilesh Yadav का रिएक्शन; फिर खेला PDA कार्ड

UP Politics केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल का नाम लिए बगैर अखिलेश यादव ने कहा कि जो लोग पत्र लिखकर दिखावटी काम कर रहे हैं यह लोग भाजपा को बचाना चाहते हैं उन्हें यह महसूस हो गया है कि जनता उनके खिलाफ है। अखिलेश यादव भरथना में दिबियापुर विधायक प्रदीप यादव के पौत्र आर्यन यादव के शादी समारोह के अवसर पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Published: Sun, 30 Jun 2024 02:54 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 02:54 PM (IST)
इटावा में अखिलेश ने भाजपा को लिया आड़े हाथ

जागरण संवाददाता, इटावा। भारतीय जनता पार्टी जब से सरकार में आई है तब से आरक्षण के साथ खिलवाड़ कर रही है। आरक्षण की मूल भावना के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। पीडीए परिवार के साथ भेदभाव हो रहा है। भाजपा नहीं चाहती है कि जो बहुजन समाज, पिछड़े, दलित, आदिवासी जिन्हें सम्मान के साथ जीने का मौका मिलता है, उन्हें आगे बढ़ने का मौका दिया जाए।

अखिलेश यादव, भरथना में दिबियापुर विधायक प्रदीप यादव के पौत्र आर्यन यादव के शादी समारोह के अवसर पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

सपा प्रमुख ने कहा कि हमारी मांग थी कि जातीय जनगणना कराई जाए और आबादी के हिसाब से हमें सम्मान मिले। यही मांग मंडल कमीशन की थी। बाबा साहब व मुलायम सिंह यादव की भी यही मंशा थी।

भाजपा को महसूस हो गया कि जनता उनके खिलाफ है- अखिलेश

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल का नाम लिए बगैर अखिलेश यादव ने कहा कि जो लोग पत्र लिखकर दिखावटी काम कर रहे हैं यह लोग भाजपा को बचाना चाहते हैं उन्हें यह महसूस हो गया है कि जनता उनके खिलाफ है। पहला सवाल यह है कि यही लोग जो आज चिंता व्यक्त कर रहे हैं वह उस समय कहां थे जब दिल्ली व उत्तर प्रदेश से कुलपतियों की तैनाती हुई थी। उसमें पीडीए परिवार के लोग कहीं दिखाई नहीं दिए।

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में पीडीए परिवार के लोगों का ध्यान नहीं रखा गया। आप आंकड़े देखें तो सरकार ने आरक्षण के साथ खिलवाड़ किया है। उन्होंने टी-20 विश्वकप में भारतीय टीम को जीत की बधाई दी।

'उपचुनाव में हारेगी भाजपा'

उन्होंने कहा कि उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी हारेगी। अभी तारीखों की घोषणा होने दो उसके बाद रणनीति तय की जाएगी। प्रतियोगी परीक्षाओं में प्रदेश के 60 लाख परिवारों के बच्चों के साथ खिलवाड़ किया गया। नीट की परीक्षा साफ सुथरी होनी चाहिए। भाजपा के लोग परीक्षा के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि लोकसभा में डिप्टी स्पीकर का पद विपक्ष को मिलना चाहिए। भाजपा पीडीए के साथ देश की जनता से घबरा गई है। उत्तर प्रदेश की जनता ने संविधान बचाने के लिए मतदान किया।

यह भी पढ़ें- 'विधानसभा उपचुनाव में सभी 10 सीटों पर जीत का रिकॉर्ड बनाएगा इंडी गठबंधन', शिवपाल यादव ने करहल सीट को लेकर कही ये बड़ी बात


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.