Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरी झंडी दिखाते ही वंदे भारत के सामने ट्रैक पर गिरीं विधायक, भारी भीड़ के बीच अफरातफरी

आगरा से वाराणसी जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल रूप से शुभारंभ किया। ट्रेन आगरा से चलकर शाम को 6.02 बजे इटावा जंक्शन पर पहुंची जहां जन प्रतिनिधियों ने इसका स्वागत किया। हालांकि भीड़ अधिक होने के कारण अफरा-तफरी का माहौल रहा और सदर विधायक सरिता भदौरिया ट्रेन को हरी झंडी दिखाते समय प्लेटफार्म से नीचे गिर गईं।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Mon, 16 Sep 2024 09:10 PM (IST)
Hero Image
रेलवे ट्रैक पर गिरीं सदर विधायक सरिता भदौरिया। वीडियो ग्रैब

जागरण संवाददाता, इटावा। आगरा से वाराणसी जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा वर्चुअल रूप से शुभारंभ किए जाने के बाद आगरा से चलकर शाम को 6.02 बजे इटावा जंक्शन पर पहुंची। वंदे भारत के लोको पायलट सत्यकबीर व रामजी लाल, ट्रेन मैनेजर जितेंद्र पाल सिंह का माला पहनाकर स्वागत किया गया। 

जन प्रतिनिधियों द्वारा नारियल फोड़ा गया और हरी झंडी दिखाकर कानपुर के लिए रवाना किया गया। ट्रेन करीब 10 मिनट रुकी। भीड़ ज्यादा होने के कारण अफरा-तफरी का माहौल रहा। धक्का-मुक्की के बीच सदर विधायक सरिता भदौरिया रेलवे ट्रैक पर गिर गईं। 

इटावा जंक्शन पर उस समय अफरा-तफरी मच गई जब भीड़ अधिक होने के कारण सदर विधायक सरिता भदौरिया ट्रेन को हरी झंडी दिखाते समय प्लेटफार्म नंबर एक से नीचे गिर गईं। उनका पैर फिसल गया और वे नीचे जा गिरीं। उन्हें मामूली चोटें भी आईं। आनन-फानन में लोगों ने उन्हें उठाया।

वंदे भारत के ठहराव से क्या होगा फायदा?

  • आगरा से वाराणसी के बीच सात घंटे में सफर पूरा करेगी।
  • सप्ताह में छह दिन शुक्रवार को छोड़कर संचालित होगी।
  • जनपद में इटावा सफारी पार्क तक पहुंचना सुगम होगा।
  • कानपुर, प्रयागराज व वाराणसी के लिए यात्रा सुगम होगी।
  • अधिवक्ताओं को उच्च न्यायालय जाने में सुविधा होगी।

इस अवसर पर रेलवे स्टेशन परिसर में आयोजित कार्यक्रम में राज्यसभा सदस्य गीता शाक्य ने कहा कि देश में चलाई जा रही वंदे भारत ट्रेन विकसित भारत की एक नई कड़ी है। आगरा-वाराणसी वंदे भारत का इटावा जंक्शन पर ठहराव किया गया है, इससे इटावा सहित आसपास जिलों के लोगों को लाभ मिलेगा। 

सांसद जितेंद्र दोहरे ने कहा कि इटावा को वंदे भारत का तोहफा के लिए प्रधानमंत्री व रेल मंत्री बधाई के पात्र हैं। 

बोले यात्री…

पहले दिन सफर कर रहे अधिवक्ता घनश्याम वाजपेयी ने कहा कि वंदे भारत का इटावा जंक्शन पर ठहराव सुखद है। इससे फायदा होगा। एडवोकेट शैलेंद्र सिंह वर्मा ने कहा कि वंदे भारत का सफर सुहाना है। इससे प्रयागराज व वाराणसी के पर्यटक स्थल जाने में खासी सुविधा होगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक अच्छा कार्य किया है।

यह भी पढ़ें: पटरी से दौड़ी आगरा-वाराणसी Vande Bharat Train, पीएम मोदी ने दिखाई झंडी; टाइम टेबल से लेकर किराया तक जानें सबकुछ

यह भी पढ़ें: माल खाने में क्या हुआ? पांच करोड़ का गांजा सरका ले गए चूहे, आखिर कैसे हुई ये ‘वारदात’

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर