Move to Jagran APP

अखिलेश यादव के गांव में बड़ी कार्रवाई, 40 बीघा अवैध कब्जे पर चला प्रशासन का बुलडोजर; वन विभाग की भूमि पर पैठ जमाए बैठे थे लोग

क्षेत्र के ग्राम पंचायत बरौली कला में वन विभाग की जमीन पर वर्षों से अवैध कब्जा जमाए बैठे लोगों के खिलाफ 21 जून को राजस्व व पुलिस टीम ने कार्रवाई की। 21 जून को एसडीएम द्वारा गठित टीम में नायब तहसीलदार अलख शुक्ल कानूनगो राजेश यादव लेखपाल एवं पुलिस टीम के साथ गांव पहुंचकर वन विभाग की बताई जा रही जमीन की पैमाइश कराकर उक्त भूमि को चिह्नित किया था।

By Vishwanath Pratap Singh Edited By: Riya Pandey Updated: Sat, 22 Jun 2024 11:54 AM (IST)
Hero Image
अखिलेश यादव के गांव में चला प्रशासन का बुलडोजर

संवाद सूत्र, सैफई। क्षेत्र के ग्राम पंचायत बरौली कला में वन विभाग की जमीन पर वर्षों से अवैध कब्जा जमाए बैठे लोगों के खिलाफ शुक्रवार को राजस्व व पुलिस टीम ने कार्रवाई की। इस दौरान टीम ने करीब 40 बीघा जमीन को कब्जा मुक्त कराया है।

बताया गया है ग्राम पंचायत बरौली कला के कुछ ग्रामीणों ने क्षेत्रीय वन दारोगा श्रीनिवास पांडेय से शिकायत की थी कि गांव के कुछ लोग वन विभाग की जमीन पर धान की पौध लगाने की तैयारी कर रहे हैं। इस पर वन दारोगा ने नक्शे से जमीन का मिलान कराया और एसडीएम दीपशिखा से लिखित शिकायत दी।

40 बीघा जमीन को कराया गया कब्जामुक्त

21 जून को एसडीएम द्वारा गठित टीम में नायब तहसीलदार अलख शुक्ल, कानूनगो राजेश यादव, लेखपाल एवं पुलिस टीम के साथ गांव पहुंचकर वन विभाग की बताई जा रही जमीन की पैमाइश कराकर उक्त भूमि को चिह्नित किया था। हाइड्रा की सहायता से चिह्नित की गई वन विभाग की लगभग 40 बीघा जमीन को कब्जा मुक्त कराते हुए उसके चारों ओर गहरी खाई खुदवा दी है।

इस दौरान नायब तहसीलदार अलख शुक्ल ने भूमाफिया को चेतावनी दी कि यदि सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न की गई और वन विभाग की भूमि पर पुनः कब्जा करने का प्रयास किया गया तो नियमानुसार दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

कब्जा मुक्त कराने के बाद जमीन के चारों सिरों पर खोदी गई खाई

वन दारोगा श्रीनिवास पांडेय ने बताया कि अवैध रूप से वन विभाग की जमीन पर किए गए कब्जे को हटवा दिया गया है। हाइड्रा से जमीन के चारों सिरों पर खाई खोद दी गई है। आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, जिससे आगे वनभूमि पर कोई अवैध कब्जा न कर सके।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।