Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सपा के गढ़ में CM योगी का चुनावी दांव, मुलायम सिंह की तारीफ करते हुए कह दी ये बात; अखिलेश पर इशारों में साधा निशाना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इटावा में मेडिकल के छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार हो रहा है। डबल इंजन की सरकार आम आदमी का ध्यान रख रही है। पांच सौ बेड सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के उद्घाटन की बधाई दी। एक अस्पताल कैसे ग्रामीण अर्थ व्यवस्था को बदल सकता है। आज 45 मेडिकल कॉलेज यूपी में बन चुके हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 06 Mar 2024 01:20 PM (IST)
Hero Image
सपा के गढ़ में CM योगी का चुनावी दांव, मुलायम सिंह की तारीफ करते हुए कह दी ये बात

जागरण संवाददाता, इटावा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इटावा में मेडिकल के छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार हो रहा है। डबल इंजन की सरकार आम आदमी का ध्यान रख रही है। पांच सौ बेड सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के उद्घाटन की बधाई दी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- एक अस्पताल कैसे ग्रामीण अर्थ व्यवस्था को बदल सकता है। यह हम देख सकते हैं। आज 45 मेडिकल कॉलेज यूपी में बन चुके हैं, 14 जो बचे हैं उन पर तेजी से काम चल रहा है। यह प्रधानमंत्री का विजन है।

सीएम योगी ने आगे अपने संबोधन में सपा संरक्षक व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. मुलायम सिंह यादव को बधाई दी की उन्होंने अपने गांव में अस्पताल बना दिया। सीएम योगी ने बिना नाम लिए इशारों में सपा मुखिया अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा- पहले लोग सैफई के नाम से डरते थे, अब बदलाव आया है। लोग काम कर रहे हैं। यहां तेजी से काम किया गया है सरकार के प्रयास हुए हैं। सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक अच्छा काम कर रहे हैं। सबका साथ सबका विकास हो रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- यूपी में दस करोड़ आयुष्मान कार्ड बनने हैं। इलाज के लिए की सरकार के पास कोई पैसे की कमी नहीं है। जिन्हें भी जरूरत होगी हम मदद करेंगे। एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस हर जनपद को दी गई है। 108 के रिस्पांस टाइम को कम किया जा रहा है। हर जिले में फ्री डाईलसिस की सुविधा दी गई है। सरकार जो सुविधा दे रही है उसका लाभ मरीज के साथ लोगों को मिल रहा है।

इसे भी पढ़ें: यूपी में हर माह मिलेगी 300 यूनिट मुफ्त बिजली, योजना का लाभ उठाने के लिए इस तरह करें Apply