Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: यूपी में जारी रहेगा बिजली विभाग का चेकिंग अभियान, 111 बकाएदारों के कनेक्शन कटे; चार पर मुकदमा

इटावा में बिजली चोरी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई बिजली विभाग और विजिलेंस टीम ने संयुक्त रूप से चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान चार लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा गया और उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। इसके अलावा बकाया वसूली के लिए 111 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए और 8 लाख 57 हजार रुपये की वसूली की गई ।

By Bhupendra Singh Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sat, 31 Aug 2024 07:28 PM (IST)
Hero Image
विकास कालोनी में बिजली चेकिंग करते विजिलेंस टीम के अधिकारी। स्वयं

जागरण संवाददाता, इटावा। बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता प्रथम हनुमान प्रसाद मिश्रा के निर्देशन में बिजली विभाग व विजिलेंस टीम ने संयुक्त रूप से चेकिंग अभियान चलाया। चेकिंग के दौरान चार लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा गया, जिनके खिलाफ थाना विजिलेंस में मुकदमा दर्ज कराया गया।

शनिवार को रामलीला विद्युत उपकेंद्र से संबंधित क्षेत्र गोकुलधाम व विकास कालोनी पक्का बाग में अवर अभियंता राजकमल व विजिलेंस टीम प्रभारी निरीक्षक जुल्फकार अली ने टीम के साथ चेकिंग के दौरान महेश सिंह, जीतू वर्मा व सुमित कुमार को बिजली चोरी करते पकड़ा। इसके अलावा विजिलेंस टीम के द्वारा सिविल लाइंस क्षेत्र के राहतपुरा में अमित कुमार को बिजली चोरी करते पकड़ा। इन सभी के खिलाफ बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज कराया गया।

111 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे

वहीं, शहर क्षेत्र में बकाया वसूली के लिए चलाए गए अभियान में तीनों उपखंड के अंतर्गत बिल जमा न करने वाले 10 हजार से अधिक के बकाएदार 111 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए, जबकि 8 लाख 57 हजार रुपये बकाया बिजली की वसूली की गई। अधिशासी अभियंता हनुमान प्रसाद मिश्रा ने कहा कि यह अभियान निरंतर चलता रहेगा और जो भी बिजली चोरी करते मिला उसके खिलाफ बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

ये भी पढ़ें -

Dog Lovers हो जाएं सावधान! बिना लाइसेंस सड़क पर टहलाने पर कुत्ता हुआ जब्त; शुरू हो गया है अभियान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर