Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: बिजली चोरी के खिलाफ विभाग का तोबड़तोड़ एक्शन जारी, छह उपभोक्ताओं पर मुकदमा; 219 के काटे कनेक्शन

UPPCL इटावा में बिजली विभाग की लगातार छापेमारी जारी है। बिजली विभाग की चेकिंग में छह उपभोक्ता मीटर से छेड़छाड़ और केबल बाईपास कर बिजली चोरी करते पकड़े गए। वहीं बिल जमा न करने वाले 219 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट दिए गए और 11 लाख 99 हजार रुपये बकाया वसूला गया। उपखंड अधिकारी तृतीय गगन अग्निहोत्री की अगुवाई में यह अभियान चलाया गया।

By gaurav dudeja Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 30 Sep 2024 12:34 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, इटावा। बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता प्रथम हनुमान प्रसाद मिश्रा के निर्देशन में चलाए जा रहे चेकिंग अभियान में 6 उपभोक्ताओं को मीटर से छेड़छाड़ व केबल बाईपास कर बिजली चोरी करते पकड़ा गया, जबकि बिल जमा न करने वाले 219 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने के साथ–साथ 11 लाख 99 हजार रुपये बकाया जमा कराया गया।

रविवार को उपखंड अधिकारी तृतीय गगन अग्निहोत्री ने फ्रेंड्स कालोनी विद्युत उपकेंद्र से संबंधित क्षेत्र अशोक नगर में बिजली चोरी पकड़ने के लिए चेकिंग अभियान चलाया। यहां पर सचिन कुमार, दीपक यादव, पूनम देवी, दीपक दुबे, धीरज दीक्षित व ईशा को बिजली चोरी करते पकड़ा। इन सभी की खिलाफ बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज कराया गया।

इसी के साथ शहर क्षेत्र के तीन उपखंडों के अंतर्गत बकाया बिजली बिल वसूली के लिए चलाए गए अभियान में बिल जमा न करने वाले 219 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए, वहीं 11 लाख 99 हजार रुपया बकाया बिजली बिल की वसूली की गई। अधिशासी अभियंता हनुमान प्रसाद मिश्रा ने कहा कि लाइन लास कम करने तथा बिल जमा न करने वालों के खिलाफ यह अभियान निरंतर जारी रहेगा।

बिजली कर्मचारियों ने दो माह का वेतन दिलाने की मांग की

विद्युत उपकेंद्र आईपीडी टाउन और तहसील उपकेंद्र पर कार्यरत अनुबंधित बिजली कर्मचारियों ने उपखंड अधिकारी अरविंद कुमार को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने अपने दो माह के वेतन की मांग की और बताया कि वे हर विषम परिस्थिति में दिन-रात विभाग के लिए काम करते हैं, लेकिन उनके पास आय का कोई दूसरा साधन नहीं है।

कर्मचारियों ने कहा कि पिछले दो माह से कंपनी द्वारा उनका वेतन नहीं दिया गया है, जिससे उनको घर खर्च में परेशानियां आ रही हैं। बच्चों को शिक्षा दिलाना भी मुश्किल हो रहा है। स्कूलों में फीस जमा करने पर स्कूल वाले भी परेशान कर रहे हैं। उन्होंने जल्द से जल्द वेतन दिलाने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में जितेंद्र कुमार, प्रमोद कुमार, प्रमोद पप्पू, पप्पे, बोबी, विपिन कुमार, आशुतोष, दीपक कुमार, सर्वेश कुमार आदि बिजली कर्मचारी शामिल रहे।

इसे भी पढ़ें: यूपी में 52 हजार राज्यकर्मियों का लटकेगा वेतन, लिस्ट में पुलिस से लेकर औद्योगिक विभाग के कार्मचारी हैं शामिल

इसे भी पढ़ें: उन्नाव में पुलिस की गोकशी के आरोपित से मुठभेड़, आरोपित के पैर में लगी गोली; अस्पताल में भर्ती

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें